व्हाइट हाउस के सलाहकार स्टीफन मिलर हुए कोरोना संक्रमित
व्हाइट हाउस के सलाहकार स्टीफन मिलर हुए कोरोना संक्रमित
Share:

कोरोना संयुक्त राज्य अमेरिका में कहर बरपा रहा है, अब शीर्ष अधिकारी भी इस घातक वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सरकार में एक मंत्री स्टीफन मिलर कोरोना संक्रमित हो गए, व्हाइट हाउस के कर्मचारियों की संख्या जानलेवा वायरस से संक्रमित होकर कम से कम 10 हो गई। मिलर ने एक बयान में कहा, “पिछले पांच दिनों से मैं दूरस्थ रूप से काम कर रहा हूं और कल के माध्यम से हर दिन स्वयं को अलग-थलग करना, नकारात्मक परीक्षण करना। आज, मैंने COVID-19 और संगरोध में सकारात्मक परीक्षण किया।” फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प के साथ राष्ट्रपति ट्रम्प ने पिछले गुरुवार को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, इसके तुरंत बाद यह पता चला कि उनके करीबी सहयोगी होप हिक्स में संक्रमण की पुष्टि हुई।

ट्रम्प को शुक्रवार को एक सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया और सोमवार को भी छुट्टी दे दी गई। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव कायले मैकनी और प्रेस कार्यालय के तीन कर्मचारियों ने भी वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। व्हाइट हाउस में काम करने वाले कम से कम तीन पत्रकारों ने संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। मंगलवार को, व्हाइट हाउस ने निवास कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर एक अद्यतन दिशानिर्देश जारी किया। अधिकारी ने कहा, "राष्ट्रपति और प्रथम महिला के हाल के सकारात्मक परिणामों के साथ, कर्मचारी पूर्ण पीपीई पहनते हैं और सभी आवश्यक सावधानी बरतते हैं, जिसमें क्रॉस-संदूषण से बचाने के लिए अद्यतन प्रक्रियाएं शामिल हैं।"

वही ट्रम्प परिवार के सीधे संपर्क में आने वाले निवास कर्मचारियों का दैनिक परीक्षण किया जा रहा है, प्रत्येक 48 घंटे में सहायक कर्मचारियों का परीक्षण किया जाता है। चिकित्सा इकाई से समर्थन करने के अलावा, स्वतंत्र स्वास्थ्य सलाहकारों को काम पर रखा गया है, जो कर्मचारियों और उनके परिवारों की जांच के लिए उपलब्ध हैं, आवश्यकतानुसार सहायक परीक्षण की सुविधा प्रदान करते हैं। एक अन्य ज्ञापन के अनुसार, उप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने मंगलवार को नकारात्मक परीक्षण किया। बुधवार को यूटा में साल्ट लेक सिटी में भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस के साथ उनकी उपराष्ट्रपति की बहस होनी है।

त्रिपुरा में नेहरमहल की सुंदरता कर देगी आपको आश्चर्यचकित, जानिए कुछ अनसुने किस्से

फ्रांस में कब्रिस्तान से हिंसक बाढ़ ने शवों को बहाया

अमेरिकी राष्ट्रपति के इस पोस्ट ने मचाई सोशल मीडिया पर हलचल, जानिए पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -