अमेरिकी राष्ट्रपति के इस पोस्ट ने मचाई सोशल मीडिया पर हलचल, जानिए पूरा मामला
अमेरिकी राष्ट्रपति के इस पोस्ट ने मचाई सोशल मीडिया पर हलचल, जानिए पूरा मामला
Share:

हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति की पोस्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हलचल मचा दी है। फेसबुक इंक और ट्विटर ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मीडिया शेयरों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए कोरोना वायरस की गलत सूचना के खिलाफ अपने नियमों को परिभाषित करने के लिए कहा कि COVID-19 फ्लू की तरह था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने पोस्ट को हटा दिया, लेकिन 26,000 से अधिक बार साझा किए जाने से पहले, कंपनी के मीट्रिक टूल क्राउडटंगल के डेटा प्रदर्शित किए गए। "हम COVID-19 की गंभीरता के बारे में गलत जानकारी निकाल रहे हैं।

वही दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी, जो अपने तीसरे पक्ष के तथ्य-जाँच प्रस्तुति से राजनेताओं को अलग करती है, ने रिपब्लिकन अमेरिकी राष्ट्रपति से संबंधित किसी भी पोस्ट को बहुत कम लिया है। ट्विटर ने मंगलवार को ट्रम्प के इसी तरह के एक ट्वीट पर विकलांग को चेतावनी दी और एक चेतावनी लेबल कहा कि इसने "भ्रामक और संभावित रूप से COVID-19 से संबंधित हानिकारक जानकारी फैलाने" पर अपने नियमों को तोड़ दिया, लेकिन यह उपलब्ध रहने के लिए सार्वजनिक हित में हो सकता है । यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुमान के मुताबिक, 2019-2020 के दौरान इन्फ्लूएंजा के मौसम में अमेरिका में 22,000 लोगों की मौत हुई थी।

चूंकि इस साल की शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोनावायरस का पहला मामला दर्ज किया गया था, इसलिए देश में 210,000 से अधिक लोगों ने दुनिया में सबसे अधिक मृत्यु दर वाले वायरस से होने वाली बीमारी के कारण अपनी जान गंवा दी है। सोमवार को, ट्रम्प ने अमेरिकियों को "वहां बाहर निकलने" की सूचना दी और COVID-19 से डर नहीं लगा, क्योंकि वह वाशिंगटन के बाहर एक सैन्य अस्पताल में तीन-रात्रि प्रवास के बाद व्हाइट हाउस लौट आए, जहां उन्हें COVID-19 के लिए इलाज किया जा रहा था। किन्तु ट्रम्प के इस रवैये पर काफी चर्चा हो रही है।

मिस्र में खोली गई 2,500 साल पुरानी ममी ताबूत, देंखे वीडियो

चीन को लेकर इन देशों ने दी अपनी प्रतिक्रया

हम्पी का वो मंदिर जो अपनी भव्यता और भव्य वास्तुकला के लिए जाना जाता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -