कहाँ हैं 15 लाख ? सीएम एमके स्टालिन ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, तो भाजपा ने यूँ किया पलटवार
कहाँ हैं 15 लाख ? सीएम एमके स्टालिन ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, तो भाजपा ने यूँ किया पलटवार
Share:

चेन्नई: भाजपा ने आज अपनी पॉडकास्ट श्रृंखला के पहले एपिसोड में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन की आलोचना की। पार्टी ने कहा कि पीएम मोदी ने कभी ऐसा वादा नहीं किया था कि सभी के खाते में 15 लाख रुपये जमा किए जाएंगे, पॉडकास्ट में किए गए दावे "झूठ" हैं। दरअसल, आज सुबह अलग-अलग भाषाओं - मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी में जारी पॉडकास्ट एपिसोड में, सीएम स्टालिन ने दावा किया कि भाजपा ने अपने पिछले नौ वर्षों के शासन में सामाजिक कल्याण के संबंध में कोई भी चुनाव पूर्व वादा पूरा नहीं किया है। 

सीएम स्टालिन ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, ''वादे के मुताबिक सभी नागरिकों के खातों में 15-15 लाख रुपये जमा नहीं किए गए, किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियों का वादा किया गया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि, पूरे भारत को मणिपुर और हरियाणा बनने से रोकने के लिए I.N.D.I.A. गठबंधन (विपक्षी दलों का गठबंधन) को जीतना होगा। एमके स्टालिन ने लोगों से "एक बहुसांस्कृतिक और विविध भारत बनाने" का आह्वान किया और आरोप लगाया कि भाजपा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को "विघटित करने और मित्र निगमों को सौंपने", एयर इंडिया को बेचने जैसे मुद्दों को कवर करने के लिए सांप्रदायिकता का सहारा लेती है। उन्होंने कहा कि, हवाई अड्डों और बंदरगाहों को "उन निगमों को सौंप दिया गया जो भाजपा के करीबी हैं।'

इसके साथ ही स्टालिन ने 2002 के गुजरात दंगों का भी जिक्र किया और कहा कि "2002 में गुजरात में बोई गई नफरत" के परिणामस्वरूप मणिपुर में सांप्रदायिक हिंसा और 2023 में हरियाणा में सांप्रदायिक झड़पें हुईं। उन्होंने दावा किया कि, I.N.D.I.A. गठबंधन का गठन सामाजिक न्याय, सामाजिक सद्भाव, संघवाद, धर्मनिरपेक्ष राजनीति और समाजवाद को बहाल करने के लिए किया गया है, स्टालिन ने एक गंभीर चेतावनी जारी करते हुए कहा कि "अगर इसे अभी नहीं रोका गया तो कोई भी भारत को नहीं बचा सकता।'' एमके स्टालिन ने कहा, "जब भी संघवाद को खतरा हुआ है तो डीएमके हमेशा सबसे आगे रही है।" 

स्टालिन के इन बयानों पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा है कि यह डीएमके है जो देश को धर्म, जाति और भाषा के आधार पर बांटती है। संघवाद पर किसी भी हमले से इनकार करते हुए, तमिलनाडु भाजपा के उपाध्यक्ष नारायणन तिरुपति ने दावा किया कि केंद्र ने तमिलनाडु को कर राजस्व का उचित हिस्सा दिया है। DMK पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि कम से कम अब एमके स्टालिन भारत को एक राष्ट्र के रूप में स्वीकार करते हैं। पॉडकास्ट, जिसका नाम "स्पीकिंग फॉर इंडिया" है, उस बात को उजागर करने के लिए शुरू किया गया था, जिसे एमके स्टालिन "भाजपा के तहत भारत का विनाश" कहते हैं। उन्होंने कहा कि पॉडकास्ट "समतावादी और सामंजस्यपूर्ण भारत" के दृष्टिकोण को भी बढ़ावा देगा जिसे विपक्षी गठबंधन बनाना चाहता है।

बता दें कि, स्टालिन के सत्तारूढ़ DMK गठबंधन ने 2019 के लोकसभा चुनावों में तमिलनाडु की 39 में से 38 सीटें और पड़ोसी पुडुचेरी में एकमात्र सीट जीती थी।  I.N.D.I.A. गठबंधन ने शुक्रवार को मुंबई में अपनी बैठक में ऐलान किया था कि वे भाजपा से मुकाबला करने के लिए "जहां तक संभव हो" लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। बैठक के प्रस्ताव में कहा गया कि पार्टियां विभिन्न भाषाओं में "जुडेगा भारत, जीतेगा इंडिया" थीम के साथ अपनी संचार और मीडिया रणनीतियों और अभियानों का समन्वय करेंगी।

सुहागरात पर ससुर ने बहू के साथ कर दी ऐसी हरकत, जानकर उड़ जाएंगे होश

'ये राहुल गांधी की परीक्षा..', सनातन धर्म का पूर्ण नाश करने के आह्वान पर क्या बोले सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ?

बारिश के लिए बाबा महाकाल की शरण में पहुंचे CM शिवराज, विशेष अनुष्ठान शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -