यूपीवासियों को गर्मी से कब मिलेगी निजात ? मानसून को लेकर आया बड़ा अपडेट
यूपीवासियों को गर्मी से कब मिलेगी निजात ? मानसून को लेकर आया बड़ा अपडेट
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली है, जिसके कारण लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली है क्योंकि तापमान में गिरावट आई है और कहीं-कहीं हल्की बारिश भी दर्ज की गई है. उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के प्रभारी और प्रमुख वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने राज्य के मौसम के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि आने वाली 25 तारीख से मॉनसून यूपी में पूरी तरीके से दस्तक दे देगा. जहां अभी छुटपुट हल्की-फुल्की बारिश हो रही है अब वहां और अन्य जगहों पर बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएगी, जिसके चलते भीषण गर्मी से निजात मिलेगी.

रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद दानिश ने आगे बताया कि दक्षिण-पक्षिम मॉनसून 23 जून को कर्नाटक एवं तेलंगाना के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश के बचे हुए हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, उत्तरी-पक्षिमी बंगाल की खाड़ी के बाकी हिस्सों के साथ ही उड़ीसा एवं गंगीय पश्चिम बंगाल के बचे हुए क्षेत्रों के अतिरिक्त झारखण्ड एवं बिहार के कुछ और हिस्सों से आगे बढ़ते हुए उत्तर प्रदेश में दाखिल होने के साथ राज्य के उत्तर-पूर्वी भाग के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ा है. इसी कारण आगामी 25 जून से मॉनसून एक्टिव हो जाएगा.

यही नहीं अगले 24 घंटो के दौरान दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के यूपी के कुछ और भागों में अग्रसित होने की संभावनाएं जोर पकड़ रही हैं, तो ऐसे में यह समझा जाए कि मॉनसून 25 जून से पूरी तरीके से एक्टिव हो जाएगा. मौसम विभाग के वैज्ञानिक दानिश ने आगे यह भी बताया कि 25 जून से लेकर 27 जून तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी में तक़रीबन सभी स्थानों पर गरज चमक के साथ वर्षा और बौछार पड़ने की संभावना है.

हिन्दुओं-सिखों को बांटने के लिए कांग्रेस ने खालिस्तान मुद्दा पैदा किया, भिंडरावाले को प्लांट किया - पूर्व RA&W अफसर GBS सिद्धू का खुलासा

भारत में आतंक फैलाने की चाहत! 13 पाकिस्तानियों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट, ऐसे करते थे आतंकियों की मदद

अमित शाह के नेतृत्व में मणिपुर हिंसा पर सर्वदलीय बैठक जारी, शरद पवार और ममता बनर्जी नदारद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -