'हमने औकात दिखाई तो चली गई थी पार्टी की सरकार', इस नेता ने दिया विवादित बयान
'हमने औकात दिखाई तो चली गई थी पार्टी की सरकार', इस नेता ने दिया विवादित बयान
Share:

दमोह: बीजेपी के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है। इसमें वह कह रहे हैं कि 2018 में हमसे औकात पूछी गई थी। जब हमने मैदान में औकात दिखाई तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार चली गई थी। 

कुसमरिया दमोह की पथरिया विधानसभा क्षेत्र के नंदरई गांव में विकास यात्रा के चलते संबोधित कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में बीजेपी के कई नेता और पूर्व विधायक भी सम्मिलित हुए। पूर्व मंत्री कुसमरिया ने बीजेपी की नीतियों की चर्चा आरम्भ की। फिर जनसंघ के समय को याद किया। उन्होंने कहा कि उमा भारती के पश्चात् शिवराज सिंह चौहान सीएम बने एवं बनते आ रहे हैं। बीच में थोड़ी गड़बड़ हो गई थी, वह मेरे कारण हुई थी। मैं क्या करता, मेरी कोई नहीं सुन रहा था। मैंने बोला था कि मुझे पथरिया से नहीं तो बिजावर, महाराजपुर से टिकट दे दो। कहीं से भी टिकिट दे दो, सरकार बनवा दूंगा। उस वक़्त हम लोग इसी प्रकार यात्राएं करते थे। मैंने प्रदेश अध्यक्ष से बोला कि सच्ची बात यह है कि हमारी सरकार नहीं आ रही है। मैंने उनसे बोला कि बुंदेलखंड के सागर जिले को छोड़कर मैंने सभी जगह से चुनाव लड़े हैं। इस क्षेत्र में मेरी एक पीढ़ी की पहचान है। मुझे टिकट दे दो, मैं तुम्हारी सरकार बनवा दूंगा। वह गलत बात बोल गए थे। मुझे अधिक गुस्सा आ गया एवं उस गुस्से का नतीजा जो हुआ, वह आप सबके सामने हैं।

कुसमरिया का आरोप है कि टिकट को लेकर जब मेरी उस वक़्त के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष (राकेश सिंह) से बात हुई तो उन्होंने मुझसे बोला था कि तुम्हारी इतनी औकात है क्या? मैंने कह दिया था कि अब मैं अपनी औकात फील्ड में दिखाऊंगा, यहां नहीं। मैं इतना सीनियर और तुम कल के अध्यक्ष बने तथा औकात की बात कर रहे हो। ऐसे में तो किसी को भी गुस्सा आ जाएगा, इसलिए मुझे भी आ गया ईवा, बीजेपी की सरकार चली गई। कुसमरिया ने कहा कि मैंने जो किया उसके पश्चात् से बहुत कुछ ठीक हो गया। जब थोड़ा-सा झटका लगता है तो सब ठीक हो जाता है। कहीं जब बीमारी लग जाती है, तो जैसे मलेरिया की गोली दी जाती है वैसे ही मैंने भी गोली दे दी। उसके बाद सबको समझ में आ गया। जब समझ में आ गया, तो फिर से सब कुछ ठीक चलने लगा। अब सब ठीक है। मेरी वजह से 12-14 विधायक गए थे और अब 25 लौटकर आ गए।

CM बनने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने दिया ये जवाब

'मुलायम यादव मेरे सपने में आए, साथ साइकिल चलाई..', साइकिल से दफ्तर पहुंचे तेजप्रताप

भारतवंशी विवेक लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव, जानिए कौन है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -