'मैं दो कौड़ी के लोगों का नाम नहीं लेता..' जब राहत इंदौरी ने अटल जी को लेकर कही थी भद्दी शायरी
'मैं दो कौड़ी के लोगों का नाम नहीं लेता..' जब राहत इंदौरी ने अटल जी को लेकर कही थी भद्दी शायरी
Share:

अपनी शायरी को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले राहत इंदौरी की आज जयंती है। वैसे तो उनके चाहने वालों की संख्या कम नहीं है, लेकिन खुद राहत इंदौरी, कभी-कभी इतनी शर्मनाक और गन्दी बात बोल गए कि, उनके प्रशंसकों ने भी उनसे किनारा कर लिया। ऐसा ही एक किस्सा है जब राहत इंदौरी ने देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर बेहद भद्दी टिप्पणी की थी। 

 

बता दें कि 11 अगस्त 2020 को राहत इंदौरी का निधन हो गया था, जिसके बाद कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने उन्हें अटल जी को लेकर कही गई उनकी शायरी को लेकर जमकर ट्रोल किया था। दरअसल, राहत इंदौरी ने एक बार दिवंगत पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के घुटनों के ऑपरेशन पर मजाक उड़ाते हुए शायरी कही थी। शायरी से पहले राहत इंदौरी ने दिवंगत अटल जी को लेकर यह भी कहा था कि 'मैं किसी का नाम नहीं लेता हूँ अपने जुबान से। क्योंकि मेरे शेरों की कीमत करोड़ों रुपए है। मैं दो-दो कौड़ी के लोगों का नाम लेकर अपने शेर की कीमत कम नहीं करना चाहता।'

इस बात के बाद राहत ने कहा था कि, '100 करोड़ के मुल्क का वजन जिन पैरों पर है, उनका खुद वजन नहीं संभलता।' यह बता कहकर राहत ने यह स्पष्ट कर दिया था कि वह अटल जी के संबंध में ही बात कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच अपना शेर पढ़ा, जिसमें अटल जी के घुटनों की सर्जरी का मजाक उड़ाया गया था। 

इस शेर के बाद वहां मौजूद लोगों के काफी तालियां पीटी थी, जिस अटल बिहारी का सम्मान उनके विरोधी भी करते थे, उनके लिए इतनी ओछी बात कहने के बाद भी राहत इंदौरी मुशायरे में बैठे लोगों से दाद और सम्मान पा रहे थे। लेकिन जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा, यहाँ तक कि उनके कई प्रशंसकों ने भी उनकी इस शायरी के लिए राहत की जमकर निंदा की। 

'मुंह में राम बगल में छूरी वाले हैं गांधी..', जब डॉ अंबेडकर ने 'हत्या' को बताया था देश के लिए अच्छा

'बीहड़ में तो बागी होते हैं, डकैत मिलते हैं पार्लियामेंट में', वो 'पान सिंह' जिससे पुलिस भी कांपती थी

ओमिक्रोन वैरिएंट की लहर के मद्देनजर, यूके ने नए "सर्ज सेंटर" स्थापित किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -