जब रावण ने भरा ट्रैफिक चालान

नई दिल्ली : खबर का शीर्षक देखकर आपका चौंकना वाज़िब है. आज दशहरा है, तो रावण को तो अपनी पारम्परिक वेशभूषा में मुकुट लगाकर आना ही पड़ेगा ना. अब मुकुट पर हेलमेट पहनकर रावण कैसे आ सकता है. लेकिन यह छोटी सी बात दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस को समझ में नहीं आई और इण्डिया गेट पर बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर उसका चालान काट दिया. मरता क्या न करता. रावण को चालान भरना पड़ा. आखिर पुलिस से पंगा कौन ले.

दरअसल हुआ यूँ कि लाल किला मैदान में आयोजित हो रही एक रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे फिल्म अभिनेता मुकेश ऋषि का इंडिया गेट के करीब रावण की वेशभूषा में मोटरसाइकिल पर जाने का एक वीडियो वायरल हो गया था. इसके बाद पुलिस ने उनको बिना हेलमेट बाइक चलने का नोटिस भेजा. एक अधिकारी के अनुसार उन्होंने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस मुख्यालय पहुंचकर जुर्माना जमा किया.

उल्लेखनीय है कि रामलीला में रावण बने मुकेश ऋषि को किसी टीवी चैनल को साक्षात्कार देना था. इसलिए वह रावण की वेश भूषा में ही अपनी हार्ले डेविडसन बाइक पर इंडिया गेट की ओर निकल पड़े. चूँकि कानून सबके लिए बराबर है, इसलिए रावण बने मुकेश ऋषि को बिना हेलमेट बाइक चलाने पर चालान भरना पड़ा .मुकेश को देख वहीँ मौजूद कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली.

यह भी देखें

मेघनाथ के वध से टूट गया था रावण का दांया हाथ

इसलिए की जाती है रावण की भी पूजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -