जब रेखा संग अमिताभ बच्चन को रोमांटिक होते देख रोने लगी थी जया बच्चन, जानिए पूरा किस्सा
जब रेखा संग अमिताभ बच्चन को रोमांटिक होते देख रोने लगी थी जया बच्चन, जानिए पूरा किस्सा
Share:

बॉलीवुड की जानी मानी मशहूर दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। बतौर लीड जया ने 1971 की फिल्म गुड्डी से डेब्यू किया। 9 अप्रैल 1948 में जबलपुर, मध्यप्रदेश में जन्मीं जया भादुड़ी ने स्कूली पढ़ाई पूरी कर सिर्फ 15 वर्ष की उम्र में सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म महानगर (1963) में काम किया। अमिताभ बच्चन से शादी से पहले उनका नाम जया भादुरी हुआ था, जिसे उन्होंने बदल लिया। नाम बदलने के साथ-साथ अमिताभ बच्चन से शादी करने के पश्चात् उनके जीवन में कई बड़े परिवर्तन भी आए। जिनकी वजह से उनकी निजी जिंदगी पर भी काफी प्रभाव पड़ा। उनमें से एक साथ रेखा एवं अमिताभ बच्चन का नाम एक साथ जोड़ा जाना।

आज हम जया बच्चन के जीवन के उस समय की बात बताने जा रहे हैं, जब उनको रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरों के बीच स्वयं को संभालना पड़ा था। रेखा ने अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्में की थी, हम बात कर रहे हैं ‘मुकद्दर का सिंकदर’ की, जिसमें जया के पति संग रेखा के रोमांटिक सीन भी थे। जिसे जया बच्चन सहन नहीं कर पाई थीं तथा रोने लगी थीं। अपने एक इंटरव्यू में रेखा ने इस बात का खुलासा किया था। रेखा ने बताया था- जब बच्चन परिवार ‘मुक्कर का सिकंदर’ का ट्रायल शो के लिए आया था, मैं पूरे परिवार को प्रोजेक्शन रूम से देख रही थी। जहां पहली लाइन में बैठी थीं तथा अमिताभ परिवार के बाकी लोगों के साथ दूसरी लाइन में बैठे थे। जया सबसे आगे बैठी थीं, इसलिए अमिताभ उन्हें ठीक से नहीं देख सकते थे। रेखा ने कहा, फिल्म में हमारा रोमांटिक सीन आया तथा ये देख जया की आंखों में आंसू आ गए थे।

बता दें कि इस ट्रायल के एक हफ्ते पश्चात् अमिताभ बच्चन ने मेकर्स से कह दिया था कि वह रेखा के साथ अब कोई फिल्म नहीं करेंगे। रेखा को ये बात अमिताभ बच्चन ने नहीं बताई, मगर बाकी सब लोग उनसे इस बारे में बात कर चुके थे कि अब अमिताभ उनके साथ फिल्म नहीं करेंगे। जब रेखा ने स्वयं अमिताभ बच्चन से सवाल किया तो उन्होंने कहा था- मैं इसपर कुछ नहीं बोलने वाला हूं, इसलिए मुझसे इस बारे में कुछ मत पूछो। गौरतलब है कि जया बच्चन और रेखा एक दूसरे को बहुत पहले से जानते थे। सिमी ग्रेवाल के शो में रेखा ने इस बात का खुलासा किया था वह और जया एक ही छत के नीचे रहा करते थे। दोनों एक ही बिल्डिंग में रहते थे तथा वह जया को दीदीभाई बुलाया करती थीं। जो बंगाली में बड़ी बहन को बोलते हैं।

पहली बार एक साथ काम करेंगे शाहिद और कृति...सामने आया अपकमिंग मूवी का पोस्टर

कामाख्या देवी के दर्शन करने पहुंची प्रीति ज़िंटा

आखिर क्यों जूनियर NTR ने ठुकराया WAR-2 का ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -