जब जावेद को सताया था मौत का डर तब उन्होंने छोड़ दी थी ये हरकत
जब जावेद को सताया था मौत का डर तब उन्होंने छोड़ दी थी ये हरकत
Share:

जावेद अख्तर अपनी सादगी के लिए भी पहचाने जाते है। उन्होंने हाल ही में कहा हैकि उन्होंने किस तरह शराब पीना बंद किया। अधिक शराब पीने वाली अपनी आदत को याद करते हुए प्रसिद्ध गीतकार ने स्वीकार किया कि अगर वह अपनी शराब पर रोक नहीं लगा पाते तो उनकी असमय जान चली जाती है। 

मजे और आनंद के लिए जावेद अख्तर पीते थे शराब: बता दें कि एक साक्षत्कार के बीच जावेद अख्तर ने अपनी शराब पीने वाली आदत को लेकर बात की। उन्होंने कहा है कि वह शराब मजे के लिए पीते थे, बल्कि इसलिए नहीं कि वह किसी भी प्रकार के दुख को झेलना पड़ा था। अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने बोला है कि वह इसमें कोई दुख या गम नहीं डुबा रहे थे, लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि अगर चीजें इसी तरह से चलती रहीं और उन्होंने शराब पीना नहीं छोड़ा तो वह 52 से 53 की आयु में ही भगवान को प्यारे हो जाते है।

जीने की लत होती है सबसे बड़ी: प्रसिद्ध संगीतकार जावेद अख्तर इस बारें में बताया है कि किस प्रकार से उन्होंने 31 जुलाई 1991 में रम की एक बड़ी बोतल पी ली थी और अगले ही दिन एक अगस्त को उन्होंने पूरी तरह से शराब पीना छोड़ दिया था। जावेद ने कहा है कि उन्होंने इतने साल में शैंपेन का एक घूंट भी नहीं लिया। साक्षत्कार के बीच उनसे पूछा गया कि वह कैसे कर पाए यह सब। उन्होंने बताया कि इच्छाशक्ति से बड़ा कुछ भी नहीं है।

एक दिन में एक बोतल पीते थे जावेद: खबरों का कहना है कि  यह पहली बार है जब जावेद अख्तर ने शराब से अपने संघर्ष के बारे में खुलकर वार्ता भी की है। वर्ष 2012 में आमिर खान के शो सत्यमेव जयते में उन्होंने बिला था कि मैंने 19 वर्ष की आयु में ही शराब पीना शुरू कर दिया था। ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद जब मैं बॉम्बे आया तो मैंने दोस्तों के साथ पीना शुरू किया और बाद में यह आदत बन गई। उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि पहले मेरे पास पार्याप्त पैसे नहीं थे, लेकिन सफलता मिलने ले उपरांत पैसे की कोई कमी ही नहीं थी। एक वक़्त ऐसा भी आया, जब मैं एक टाइम पर एक बोतल पीता था।

सामने आया कार्तिक की फिल्म शहज़ादा का नया पोस्टर

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के समर्थन में आई कंगना रनौत

उर्वशी के फैंस को लगा बड़ा झटका, कांतारा 2 में नजर नहीं आएगी एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -