वर्ल्ड कप: जब भारत-पाक मैच के दौरान मारपीट पर उतर आए थे भज्जी और मोहम्मद युसफ
वर्ल्ड कप: जब भारत-पाक मैच के दौरान मारपीट पर उतर आए थे भज्जी और मोहम्मद युसफ
Share:

लंदन: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में रविवार को दो चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान जब मैनचेस्टर के मैदान पर आमने-सामने उतरेंगे, तो खेल का रोमांच अपने चरम पर होगा. अब तक विश्व कप में दोनों टीमों के बीच 6 बार मुकाबला हुआ है और भारत को हर बार जीत मिली है. मैच से अधिक भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच विवाद सुर्ख़ियों में रहते हैं.

2003 विश्व कप में हरभजन सिंह और मोहम्मद यूसुफ के बीच विवाद हो गया था. 2003 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ खेलते हुए 273 रन बनाए थे. ब्रेक के दौरान जब हरभजन और यूसुफ आमने-सामने आए तो युसूफ ने भज्जी को पंजाबी में कुछ भला-बुरा कह दिया,  इसके बाद दोनों खिलाड़ी हाथापाई पर उतर आए. तभी वसीम अकरम ने हरभजन सिंह और मोहम्मद यूसुफ को फटकार कर वहां से भगा दिया. 

इस बात का खुलासा खुद हरभजन सिंह ने एक कार्यक्रम में किया था. तब वहां उपस्थित वसीम अकरम ने बताया था कि लंच दोनों टीमों का एक साथ था और भज्जी-यूसुफ के बीच कहासुनी हो गई. अकरम ने कहा, 'दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के जिगरी दोस्त हैं, इसके बाद मैंने दोनों को गालियां दीं और ये कहते हुए बाहर निकाल दिया कि शर्म करो कुछ. मैंने उनसे पहले ही कह दिया था कि ये प्रेशर वाला मैच है इसलिए आराम से रहना.'

हरमनप्रीत सिंह ने पुरे किये अपने 100 अंतरराष्ट्रीय मैच, मिली बधाई

यांएफआईएच हॉकी सीरीज : भारतीय टीम ने जापान को दी 7-2 से करारी शिकस्त

भारत और पाक के बीच सीरीज को लेकर कुछ ऐसा बोली पीसीबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -