भारत और पाक के बीच सीरीज को लेकर कुछ ऐसा बोली पीसीबी

Jun 15 2019 11:52 AM
भारत और पाक के बीच सीरीज को लेकर कुछ ऐसा बोली पीसीबी

इस्लामाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को वर्ल्ड कप मैच खेला जाना है। इससे दो दिन पहले ही पाक क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि हमें भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए भीख मांगने की जरूरत नहीं है। मनी ने कहा कि हम भारत के साथ क्रिकेट संबंध शुरू करना चाहते हैं, लेकिन यह सभ्य और सम्मानित तरीके से होना चाहिए। 

भारतीय पुरुष रिकर्व टीम ने किया विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश

कुछ ऐसा भी बोले मनी

जानकारी के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच जनवरी 2013 से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई। हालांकि, कुछ बहुपक्षीय सीरीज (वनडे/टी-20 वर्ल्ड कप-चैम्पियंस ट्रॉफी) में दोनों टीमों ने मैच खेले हैं। मनी ने यह भी साफ किया कि पाकिस्तान की महिला टीम इस साल नवंबर में भारत में होने वाली आईसीसी वीमेन चैम्पियनशिप में हिस्सा लेगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद उन्हें (भारत को) यह समझने में आसानी होगी कि दो चिर-प्रतिद्वंदी टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज कब रखी जा सकती है। 

धवन खुद टीम के लिए खेलना चाहते हैं और यही माइंडसेट चोट से उबरने में उनकी मदद करेगा : विराट

इसी के साथ पीसीबी चीफ ने इस साल पाकिस्तान की मेजबानी योजनाओं पर भी बयान दिया। उन्होंने बताया कि श्रीलंकाई टीम सितंबर में दो टेस्ट के लिए पाकिस्तान आएगी। यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी। मनी ने कहा कि पाक में सुरक्षा जैसे मामलों में काफी सुधार हुआ है। इसलिए हम जल्द से जल्द क्रिकेट खेलने वाले देशों की मेजबानी करना चाहते हैं। पाकिस्तान की टीम अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी करेगी, जहां दोनों के बीच टेस्ट और वनडे मैच खेले जाएंगे। 

आज इंग्लैंड के सामने होगी वेस्टइंडीज, मुकाबले पर बारिश का साया

वर्ल्ड कप 2019: भारत की जीत से बौखलाया पाक, कहा- इंडिया को मिलती है मनमुताबिक पिच

पाकिस्तान ने बनाया पायलट अभिनन्दन पर विवादित विज्ञापन, भड़की सानिया मिर्ज़ा ने किया ऐसा ट्वीट