जब ममता बनर्जी की फ्लाइट के सामने आ गया दूसरा प्लेन, हो जाती जबरदस्त टक्कर, लेकिन...
जब ममता बनर्जी की फ्लाइट के सामने आ गया दूसरा प्लेन, हो जाती जबरदस्त टक्कर, लेकिन...
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी का प्लेन लैंडिंग से पहले हादसे का शिकार होते-होते बचा. दरअसल, उनके विमान के सामने आचानक एक दूसरा प्लेन आ गया, जिसके चलते बड़ा हादसा हो सकता था, मगर पायलट की सूझबूझ से दुर्घटना होते-होते बच गई. ममता ने उनकी जान बचाने के लिए फ्लाइट के पायलट को शुक्रिया कहा है.

फ्लाइट वाली घटना का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने सोमवार को बंगाल विधानसभा में कहा कि, 'मैं बनारस से लौट रही थी. अचानक दूसरा प्लेन मेरे विमान के सामने आ गया. पायलट ने सूझबूझ दिखाई और प्लेन अचानक 8 हजार फीट नीचे आ गया. यदि 10 सेकेंड की देरी हो जाती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. ममता ने कहा कि उस घटना के बाद से मेरी कमर और बदन में दर्द है'. ममता ने आगे कहा कि घटना का कारण पता नहीं चल पाया है. हमें अब तक ATC और डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) से कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. एजेंसी के अनुसार, वाराणसी से लौटते समय ममता Dassault Falcon 2000 प्लेन में सवार थीं. यह 10.3 टन का एक लाइटवेट प्लेन है. जिसमें प्लेन के कर्मचारियों समेत अधिकतम 19 लोग सवार हो सकते हैं. 

बता दें कि ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के पक्ष में चुनाव प्रचार करने 3 मार्च को वाराणसी पहुंची थीं. प्रचार के बाद वे विमान से कोलकाता लौट गई थीं. कोलकाता हवाई अड्डे पर लैंड करते वक़्त यह घटना हुई. हालांकि, उस समय एयर टर्बुलेंस (Air Turbulence) होने की बात कही गई थी. बताया गया था कि एयर टर्बुलेंस के चलते उनकी फ्लाइट में झटके महसूस किए गए. दरअसल, जब आसमान में उड़ रही फ्लाइट से हवा अनियंत्रित होकर टकराती है, तो प्लेन में एयर टर्बुलेंस पैदा होता है. इससे विमान ऊपर-नीचे होने लगता है.

जानिए कब से खुलेगा आश्रम अंडरपास, डिप्टी सीएम ने बताई दिनांक

कहाँ गया केंद्र द्वारा दिया गया मिड डे मील का पैसा ? फंसी झारखंड सरकार

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के काफिले पर हमला, AAP ने भाजपा पर लगाए आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -