WhatsApp में नंबर सेव करना हुआ और भी आसान, देखिये यह ख़ास फीचर

WhatsApp में नंबर सेव करना हुआ और भी आसान, देखिये यह ख़ास फीचर

कोरोना के बीच काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहे है | बीते कई दिनों से चीन के सभी सामान का बहिष्कार चल रहा है | ऐसे में बहुत से सोशल मीडिया एप्स में काफी ज्यादा बदलाव किये जा रहे है | जानकारी के लिए बता दें की सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया एप  व्हाट्सएप में कुछ बदलाव हुआ  है | जब भी हमे किसी व्यक्ति को व्हाट्सएप पर  मैसेज करना होता है तो पहले उसका नंबर सेव करना पड़ता है और फिर व्हाट्सएप में जाकर कॉन्टेक्ट रिफ्रेश करना पड़ता है , परन्तु अब आपको एक नंबर सेव करने के लिए सब कुछ करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, क्योंकि अब आप क्यूआर कोड को स्कैन करके व्हाट्सएप में नंबर सेव कर सकते है।

WhatsApp ने बीते सप्ताह कई सारे नए फीचर्स उपलब्ध किए थे जिनमें डार्क मोड एक्पेंशन और काईओएस (4जी फीचर फोन) के लिए स्टेटस फीचर जैसे फीचर्स मौजूद थे। इसके अलावा व्हाट्सएप जल्द ही क्यूआर कोड आधारित कॉन्टेक्ट सेविंग फीचर लाने वाला है जिसके बाद क्यूआर कोड स्कैन करके नंबर को सेव कर सकते है । व्हाट्सएप बीते महीने से QR कोड की टेस्टिंग कर रहा है। वहीं कई बीटा उपभोक्ता  इसकी टेस्टिंग भी कर रहे हैं। इसका अपडेट आने के बाद सभी व्हाट्सएप उपभोक्ता का एक अलग क्यूआर कोड होगा जिसे वे दूसरों के साथ साझा कर सकेंगे।

कैसे काम करता है व्हाट्सएप क्यूआर कोड फीचर?
व्हाट्सएप में QR कोड उपभोक्ता की प्रोफाइल में दिखेगा। इसके बाद आपको क्यूआर कोड के आइकन पर टैप करना होगा। उसके बाद एक नया टैब खुलेगा जहां आपका क्यूआर कोड मिल सकता है । क्यूआर कोड को फोन के कैमरे से स्कैन करने पर उपभोक्ता की डिटेल मिल जाएगी और उसके बाद एक क्लिक करके नंबर सेव किया जा सकेगा।

Samsung ने WhatsApp के साथ इस सर्विस का किया विस्तार

Huawei ने लांच की नयी तकनीक, जानिये क्या है खास फीचर

Instagram Stories में आने वाला है बड़ा बदलाव, यह है नया फीचर