Instagram Stories में आने वाला है बड़ा बदलाव, यह है नया फीचर
Instagram Stories में आने वाला है बड़ा बदलाव, यह है नया फीचर
Share:

आज के समय सोशल मीडिया में नए नए बदलाव  आ रहे  है | जैसे की सभी को पता  है की सोशल मीडिया का उपयोग आज के समय में हर कोई करता है | और समय के साथ इनमे परिवर्तन आना जरुरी है | वहीं Facebook की स्वामित्व वाली फोटो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram के स्टोरीज के लुक में बड़ा परिवर्तन  हुआ है। असल में Instagram Stories फीचर का Layout पूरी तरह से बदला हुआ है। उपभोक्ता  को अब यह नए लुक में नजर मिलेगा । Instagram Stories फीचर में शॉर्ट टर्म अपडेट्स को 12 घंटे के साथ रोल आउट किया जा रहा था। वहीं इस फीचर को Snapchat को चुनौती देने के लिए लाया जा रहा है। जिसे बाद में Facebook और Whatsapp के लिए भी रोल आउट किया गया है । 

अभी हाल ही में Twitter ने भी अपने शॉर्ट टर्म स्टोरीज फीचर Fleets को पेश किया है। इसके साथ ही इस फीचर के जरिए उपभोक्ता   किसी भी अपडेट को शॉर्ट टर्म के लिए अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा Snapchat और Instagram के बाद यह फीचर आजकल सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बहुत ज्यादा फेमस हो गया है।वहीं  Instagram ने अपने इस फीचर के लिए कम्प्लीट नया Layout रोल आउट किया गया है। इसके अलावा Instagram Stories में उपभोक्ता   को अब दो रो में इंस्टाग्राम स्टोरीज दिखाई दे सकती है । पहले ये केवल एक ही रो में दिखाई देते थे। इसका फायदा ये होगा कि उपभोक्ता  को अपने सभी कॉन्टैक्ट के इंस्टाग्राम स्टोरीज एक साथ ही दिखाई दे सकता है और ज्यादा स्क्रॉल नहीं करना पड़ेगा। 

Instagram Stories के नए Layout अपडेट से ये साफ है कि सोशल मीडिया कंपनी अपने इस फीचर पर इन दिनों काफी ज्यादा ध्यान देने में लगी  है। जैसे ही उपभोक्ता  See All Stories पर क्लिक या टैप करेंगे तो उन्हें अपने कॉन्टैक्ट के Instagram Stories नए Layout में अधिक रो के साथ दिखाई देगा। Instagram Stories फीचर में हुए इस बड़े विजुअल ट्रान्सफॉर्मेेशन को देखकर उपभोक्ता जरूर शॉक्ड हो जाएंगे। उपभोक्ता  को Instagram Stories के नए लुक के साथ फैमिलियर होने में भी समय लग सकता है। इस नए अपडेट को फिलहाल सभी उपभोक्ता के लिए रोल आउट नहीं किया गया है। जल्द ही इसे सभी के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

Motorola One Fusion+ स्मार्टफोन पर मिलेगा शानदार ऑफर

अगर आपको किसी ने WhatsApp पर कर दिया ब्लॉक, तो ऐसे करें उसे मैसेज

अगर जल्दी खत्म हो जाता है आपका डाटा, तो यह प्लान आ सकता है आपके काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -