Huawei ने लांच की नयी तकनीक, जानिये क्या है खास फीचर

Huawei ने लांच की नयी तकनीक, जानिये क्या है खास फीचर

कोरोना वायरस के कारण कोई भी इस समय इलेक्ट्रॉनिक सामना लेने में घबरा रहा है ऐसे में चीनी स्मार्टफोन कम्पनी Huawei ने एक नया पैटेंट फाइल किया है।असल में  कंपनी की इस नई तकनीक में स्मार्टफोन एक एक्सटर्नल लेंस के साथ आ सकता है  | वहीं यह एक्सटर्नल लेंस स्मार्टफोन के कैमरे के रियर लेंस में फिट हो सकता है । और  इसकी मदद से DSLR कैमरे की तरह की फोटो क्लिक कर सकते है । जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों कई कंपनियां कैमरा इनोवेशन की तरफ से कदम बढ़ा रही  है। वहीं  ऐसे में Huawei कंपनी भी कैमरा इनोवेशन की तरफ तेजी से बढ़ रही है। 

Huawei की तरफ से पहले भी अपने P40 Pro प्लस स्मार्टफोन में Periscope लेंस का उपयोग करके 10X ऑप्टिकल जूम ऑफर किया जा रहा है। वहीं दूसरा टेलीफोटो लेंस 3X ऑप्टिकल जूम ऑफर करता है, हालाँकि  दोनों लेंस मिलकर 20x हाइब्रिड जू और 100x डिजिटल जूम ऑफर करता रहता  है। जबकि  अब कंपनी इस सेगमेंट में लीडिंग पोजिशन हासिल करना चाहती है। इसके तहत कंपनी ने स्मार्टफोन के यूनीक जूम कैमरा डिजाइन को यूरोपियन इंटेलैक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (EUIPO) में पेटेंट करवाया है। वहीं GizmoChina की रिपोर्ट के अनूसार  स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल कैमरा के साथ दो छोटे सेंसर के साथ फ्लैश मॉड्यूल बड़ा सेंसर मौजूद हो सकता है । इसके साथ ही जिसे रिमूवेबल लेंस के तौर पर उपयोग  किया जा सकेगा।

अभी  हाल ही में Huawei ने स्मार्टफोन के तीन फ्लिप कैमरा डिजाइन के लिए पेटेंट कराया गया था। वहीं इस पेटेंट को वर्ल्ड इंटेलैक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (WIPO) के समक्ष रजिस्टर्ड कराया गया था । इसके साथ ही यह डिजाइन ASUS Zenforne 6 की तरह है। परन्तु  अपकमिंग Huawei का स्मार्टफोन में तीन कैमरे की जगह दो कैमरों को फीचर किया जा सकता है । जबकि कंपनी की तरफ से नए एक्टर्नल जूम पेटेंट को लेकर कोई ऑफिशियल खुलासा नहीं किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें पेमेंट एक तरह की स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी रजिस्ट्रेशन होता है, इस टेक्नोलॉजी पर स्मार्टफोन कंपनियां आने वाले दिनों में काम करती है। परन्तु जरूरी नहीं है कि जिस पेटेंट को रजिस्टर्ड कराया है, बिल्कुल वैसा ही स्मार्टफोन लांच किया गया है । इसमें कंपनियां अपने हिसाब से बदलाव भी कर सकती हैं।

Motorola One Fusion+ स्मार्टफोन पर मिलेगा शानदार ऑफर

अगर आपको किसी ने WhatsApp पर कर दिया ब्लॉक, तो ऐसे करें उसे मैसेज

अगर जल्दी खत्म हो जाता है आपका डाटा, तो यह प्लान आ सकता है आपके काम