अपनी प्राइवेसी पॉलिसी पर बोला व्हाट्सएप-  न मानने वालों के अकाउंट डिलीट होंगे...
अपनी प्राइवेसी पॉलिसी पर बोला व्हाट्सएप- न मानने वालों के अकाउंट डिलीट होंगे...
Share:

नई दिल्ली: मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर उपभोक्ताओं को कोई मोहलत न देने की बात कही है। वॉट्सऐप ने सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा कि उसकी तरफ से यूजर्स से नए प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए पूछा जा रहा है। सोशल मीडिया कंपनी ने अपने वकील कपिल सिब्बल के जरिए कोर्ट को बताया कि उसकी तरफ से यूजर्स से प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करने को कहा जा रहा है।

इतना ही नहीं जो यूजर इस पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे, उनके अकाउंट्स को धीरे-धीरे डिलीट कर दिए जाएंगे। कपिल सिब्बल ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'हमने यूजर्स से पॉलिसी को लेकर सहमत होने का अनुरोध किया है। अगर वे सहमत नहीं होंगे तो हम उन्हें डिलीट कर देंगे.., इस पॉलिसी को स्थगित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।' बता दें कि कंपनी की तरफ से प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार्य करने की अनिवार्यता को लेकर हंगामा शुरू हो गया था। जनवरी में कंपनी की तरफ से इस पॉलिसी की घोषणा की थी, जिसके बाद उसने इसे मई तक के लिए स्थगित कर दिया था। 

कंपनी की नई पॉलिसी के अनुसार, वॉट्सऐप को यह अधिकार होगा कि वह यूजर्स के इंटरेक्शन से संबंधित कुछ डाटा पैरेंट कंपनी फेसबुक से साझा कर सके। उच्च न्यायालय की तरफ से फिलहाल मामले की सुनवाई को 3 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अडिशनल सॉलिसिटर जनरल चेतन शर्मा और याचिकाकर्ताओं की तरफ से यथास्थिति की मांग की गई थी। इसके बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई को टालने का निर्णय लिया है।  

'युद्ध को तत्काल बंद करें इजराइल और फिलिस्तीन..', UN महासचिव गुटेरेस का आग्रह

कोरोना को मात देने के लिए भारत को मिला एक और हथियार, को-विन पर दिखने लगा स्पुतनिक वी का ऑप्शन

बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली एयरपोर्ट का बड़ा फैसला, आज रात से बंद हो जाएगा टर्मिनल T2

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -