'युद्ध को तत्काल बंद करें इजराइल और फिलिस्तीन..', UN महासचिव गुटेरेस का आग्रह

'युद्ध को तत्काल बंद करें इजराइल और फिलिस्तीन..', UN महासचिव गुटेरेस का आग्रह
Share:

जिनेवा: यूनाइटेड नेशंस के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने गाजा पट्टी में फिलीस्तीनियों और इजरायलियों के बीच जारी जंग को तत्काल ख़त्म करने का आह्वान किया है। इलाके में वर्ष 2014 के बाद से स्थिति निरंतर खराब बनी हुईं है। गुटेरेस ने रविवार को सुरक्षा परिषद की बैठक में कहा कि, लड़ाई रुकनी चाहिए। इसे तत्काल रोकना चाहिए। एक ओर रॉकेट और मोर्टार और दूसरी ओर हवाई और तोपखाने की बमबारी बंद होनी चाहिए। मैं तमाम पक्षों से इस कॉल पर ध्यान देने की अपील करता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि, मैं गाजा में इजरायली हमलों से जो कई महिलाओं और बच्चों समेत बड़ी तादाद में फिलीस्तीनी नागरिक हताहत हुए है, उनकी संख्या से स्तब्ध हूं। इसके साथ ही, मैं गाजा की तरफ से दागे गए रॉकेटों से इजरायल में हुई मौतों की भी निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि जंग में फिलीस्तीनियों और इस्राइलियों को हिंसा में घसीटना सही नहीं है, जिसके विनाशकारी नतीजे दोनों समुदायों और पूरे क्षेत्र के लिए होंगे।

गुटेरेस ने यह भी चेतावनी दी कि जंग में एक असहनीय सुरक्षा और मानवीय संकट उत्पन्न करने और उग्रवाद को और बढ़ावा देने की क्षमता है। संभावित रूप से खतरनाक अस्थिरता का ये एक नया ठिकाना बना रहा है। उन्होंने पार्टियों से मध्यस्थता की कोशिशों को तेज करने और सफल होने का आह्वान किया।

कोरोना को मात देने के लिए भारत को मिला एक और हथियार, को-विन पर दिखने लगा स्पुतनिक वी का ऑप्शन

लद्दाख प्रशासन ने रद्द किया सिंधु दर्शन महोत्सव, कोरोना के चलते लिया आयोजन

मंदिर में दर्शन करने गई युवती, तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -