बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली एयरपोर्ट का बड़ा फैसला, आज रात से बंद हो जाएगा टर्मिनल T2

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर की वजह से उड़ानों की तादाद में काफी कमी आने के चलते दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टी2 टर्मिनल को सोमवार मध्य रात्रि से बंद करने का फैसला लिया गया है। सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार मध्य रात्रि से सभी उड़ानें टर्मिनल टी3 से ही ऑपरेट होंगी।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में दिल्ली के एयरपोर्ट पर रोज़ाना करीब 325 विमानों का संचालन हो रहा है। महामारी की मार से पहले तक यहां से रोज़ 1,500 उड़ानें संचालित होती थीं। सूत्रों ने बताया कि फरवरी महीने में दिल्ली एयरपोर्ट पर प्रतिदिन यात्रियों की औसत संख्या लगभग 1.15 लाख थी जो महामारी की दूसरी लहर में घटकर प्रतिदिन करीब 30,000 रह गई है। दिल्ली एयरपोर्ट ने यह फैसला ऐसे वक़्त में लिया है जब भारत और यहां का विमानन क्षेत्र महामारी की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है। नागर विमानन मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में घरेलू हवाई यात्रियों की दैनिक संख्या जो 2.2 लाख से ज्यादा हुआ करती थी, अब घटकर करीब 75,000 रह गई है। इसी तरह अंतरराष्ट्रीय हवाई यातायात भी महामारी की दूसरी लहर से प्रभावित हुआ है।

बता दें कि भारत में कोरोना के 2,81,386 नए केस सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर सोमवार को 2,49,65,463 हो गई। बीते 27 दिन में एक दिन में सामने आए ये सबसे कम नए केस हैं। वहीं, संक्रमण से 4,106 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,74,390 हो गई।

सहरे बाजार में एक बार फिर आया उछाल

एक बार फिर नरसपुरम सांसद के समर्थन में आए टीडीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू

क्रेडिट सुइस ने 100 से अधिक रेड फ्लेग की अनदेखी की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -