एंड्रॉयड और आईफोन उपभोक्ताओं को मिला व्हाट्सएप का यह सपोर्ट
एंड्रॉयड और आईफोन उपभोक्ताओं को मिला व्हाट्सएप का यह सपोर्ट
Share:

सोशल मिडिया के जाने माने मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने काफी लंबे समय के बाद अपने एंड्रॉयड और आईओएस उपभोक्ताओं के लिए डार्क मोड (Dark Mode) जारी कर दिया है। इसके साथ ही इस मोड के एक्टिवेट हो जाने पर उपभोक्ता की आंखों पर जोर नहीं पड़ेगा और इसके साथ ही उनके फोन की बैटरी की खपत भी कम हो जाएगी। फिलहाल यह मोड सिर्फ कुछ चुनिंदा उपभोक्ता को ही मिला है। इसके साथ ही कंपनी जल्द इस मोड को अन्य उपभोक्ता के लिए पेश करेगी। वहीं, व्हाट्सएप ने इससे पहले भी बहुत सारे फीचर्स लॉन्च किए थे, जिनको उपभोक्ताओं ने बहुत पसंद किया था। तो चलिए जानते है व्हाट्सएप के लेटेस्ट डार्क मोड के बारे में विस्तार से।

यूजर्स को मिलेगा डार्क ग्रे बैकग्राउंड
व्हाट्सएप का कहना है कि हमने अपने इस लेटेस्ट मोड में डार्क ग्रे बैकग्राउंड और ऑफ-व्हाइट कलर के टेक्स्ट दिए हैं, जिससे उपभोक्ता की आंखे जल्दी नहीं थकेंगी और बैटरी भी कम खर्च होगी। सिर्फ इतना ही नहीं डार्क मोड से यूजर्स का चैटिंग करने का अनुभव पहले से काफी ज्यादा बेहतर हो सकता है।

डार्क मोड को ऐसे करें एक्टिवेट
एंड्रॉयड 10 और आईओएस 13 यूजर्स व्हाट्सएप के डार्क मोड को सीधा सिस्टम सेटिंग में जाकर एक्टिवेट कर सकते हैं। तो दूसरी तरफ एंड्रॉयड 9 और पुराने आईओएस उपभोक्ता को एप की सेटिंग में जाकर थीम के विकल्प पर क्लिक करना पड़ सकता है। वहीं यहां डार्क फ्रॉम लाइट, डार्क या सिस्टम वाइड ऑप्शन को चुनें और इसके बाद डार्क मोड एक्टिवेट हो सकता है। वहीं, आपको डार्क मोड के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप वर्जन डाउनलोड करना होगा।

यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से डार्क मोड कर सकेंगे उपयोग
व्हाट्सएप उपभोक्ता डार्क को अपनी सहूलियत के हिसाब से उपयोग कर सकते हैं। इससे पहले यूजर्स को व्हाट्सएप में व्हाइट बैकग्राउंड और डार्क कलर के टेक्स्ट की सुविधा मिलती थी। वहीं, अब कंपनी ने इस मोड में डार्क ग्रे बैकग्राउंड और ऑफ-व्हाइट कलर टेक्स्ट दिए हैं। इस मोड के तहत उपभोक्ता रात में आसानी से चैटिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही इससे उनकी आंखों पर जोर नहीं पड़ेगा और फोन की बैटरी भी कम खर्च होगी।

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, भारत में आज लॉन्च होगा Samsung Galaxy का यह स्मार्टफोन

Realme 6 आज होगा लॉन्च, जानें क्या है इसकी कीमत

कोरोनावायरस ने भारतीय टेलीकॉम कंपनीयों को दिया तगड़ा झटका, जाने कैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -