SBI ने किया करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट, WhatsApp भी खाली करा सकता है आपका बैंक अकाउंट
SBI ने किया करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट, WhatsApp भी खाली करा सकता है आपका बैंक अकाउंट
Share:

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने करोड़ों कस्टमर को व्हाट्सऐप फ्रॉड को लेकर अलर्ट जारी किया है। एसबीआई ने कहा है कि साइबर क्रिमिनल अब फेक व्हाट्सऐप मैसेज तथा कॉल के माध्यम से कस्टमर को निशाना बना रहे हैं। इसके माध्यम से वो लोगों का बैंक खाता खाली कर रहे हैं। एसबीआई के अनुसार, व्हाट्सऐप पर एक छोटी सी चूक आपके बैंक अकॉउंट में सेंध लग सकती है। 

दरअसल, साइबर अपराधी व्हाट्सऐप पर कॉल अथवा फिर सन्देश करके आपके बैंक खाते से पैसा उड़ा सकते हैं। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट में एसबीआई ने WhatsApp Scam के बारे में डीटेल्स साझा की है। वही एसबीआई ने चेतावनी दी है कि साइबर क्रिमिनल व्हाट्सऐप कॉल तथा सन्देश के माध्यम से कस्टमर को अप्रोच कर रहे हैं। ये फ्रॉड कस्टमर से किसी लॉटरी अथवा प्राइज जीतने की बात कहते हैं। 

तत्पश्चात, वे कस्टमर से एक फेक एसबीआई नंबर पर कॉल करने को कहते हैं। ये साइबर ठग कस्टमर से कहते हैं कि अवॉर्ड के पैसे पाने के लिए बैंक डिटेल साझा करना आवश्यक है। वही ये कस्टमर को विश्वास दिलाते हैं कि इन डिटेल्स के माध्यम से ही उनके बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे। एसबीआई ने स्पष्ट रूप से अपने कस्टमर से कहा है कि कंपनी किसी प्रकार की कोई लॉटरी स्कीम अथवा लकी ड्रॉ नहीं चला रही है। न ही बैंक किसी प्रकार का कोई गिफ्ट दे रही है। इसलिए कस्टमर को सलाह है कि वे व्हाट्सऐप पर आने वाली इन फर्जी कॉल अथवा फॉरवर्डेड सन्देश पर विश्वास नहीं करें। इसी के साथ एसबीआई ने सभी ग्राहकों को सतर्क किया है।

महंगा होने जा रहा है ट्रेन का सफर ! जानें कौन-कौनसे चार्ज वसूलेगा रेलवे

आज फिर गिरा डीजल का भाव, जानिए नई कीमत

सोने के वायदा दाम में आया उछाल, चांदी में भी हुई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -