महंगा होने जा रहा है ट्रेन का सफर ! जानें कौन-कौनसे चार्ज वसूलेगा रेलवे
महंगा होने जा रहा है ट्रेन का सफर ! जानें कौन-कौनसे चार्ज वसूलेगा रेलवे
Share:

नई दिल्ली: ट्रेन में यात्रा करने के लिए अब आपको अधिक खर्च करना पड़ सकता है। रेलवे के नए नियम के बाद टिकट महंगा हो सकता है। दरअसल, भारतीय रेलवे भी अब हवाई अड्डे की तरह रेलवे स्टेशन पर यूजर चार्ज वसूलने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों के अनुसार, अगले महीने मोदी कैबिनेट रेलवे UDF को स्वीकृति दे सकती है। हालांकि, यह चार्ज शुरुआत में कुछ रेलवे स्टेशंस पर ही लिया जाएगा। यूजर चार्ज टिकट के पैसों में ही जोड़ा जाएगा। चार्ज जुड़ने से आपका टिकट कुछ महंगा हो सकता है।

रेलवे ने नई घोषणा के बाद कुल रेलवे स्टेशनों के 10 से 15 प्रतिशत स्टेशनों पर यूजर चार्ज लिया जा सकता है। ऐसे कुल 1050 स्टेशंस को चिन्हित किया गया है। ये ऐसे स्टेशन हैं, जहां फुटफॉल बढ़ाने की तैयारी है। फुटफॉल बढ़ने से रेलवे स्टेशनों की क्षमता बढ़ाने के लिए उसे रिडेवलपमेंट में डाला जाएगा। जिन स्टेशन का रिडेवलपमेंट होगा, उन स्टेशनों पर यूजर चार्ज वसूला जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, शुरुआत में 10 रुपए से लेकर 35 रुपए तक UDF चार्ज वसूला जा सकता है। ये अलग-अलग श्रेणी पर अलग-अलग यूजर चार्ज लागू होगा। सूत्रों के अनुसार, पांच कैटेगरी में UDF लागू हो सकता है। सबसे अधिक AC-1 पर लागू होगा, जबकि स्लीपर पर सबसे कम होगा।

आज फिर गिरा डीजल का भाव, जानिए नई कीमत

सोने के वायदा दाम में आया उछाल, चांदी में भी हुई बढ़त

दूसरे दिन भी बाजार में बनी रही रौनक, 38000 के ऊपर पहुंचा सेंसेक्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -