समलैंगिक विवाहों पर क्या बोले पूर्व कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल ?
समलैंगिक विवाहों पर क्या बोले पूर्व कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल ?
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल निरंतर एक्टिव है. इस बार पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने समलैंगिक शादियों को कानूनी मान्यता प्रदान किए जाने को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में होने वाली सुनवाई के बीच कहा कि क्या इसके लिए हमारा समाज तैयार है? बता दें कि, समलैंगिक शादी को लेकर शीर्ष अदालत में आज मंगलवार को सुनवाई हो रही है.

राज्यसभा सांसद और पेशे से वकील कपिल सिब्बल ने आज मंगलवार को ट्वीट करते हुए समलैंगिक शादी को लेकर सवाल किया. उन्होंने कहा कि  सुप्रीम कोर्ट अपने यहां समलैंगिक शादियों को कानूनी मान्यता देने से संबंधित दलीलें सुनने के लिए तैयार है, मगर क्या हमारा समाज इसे सुनने के लिए तैयार है? बता दें कि, चीफ जस्टिस (CJI) डी वाई चंद्रचूड़ के नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों की बेंच आज मंगलवार को समलैंगिक शादियों को कानूनी मान्यता देने से संबंधित सभी अपीलों को सुनवाई करने वाली है. इस बेंच में सीजेआई चंद्रचूड़ के अतिरिक्त 4 अन्य जस्टिस एसके कौल, एस रवींद्र भट, हिमा कोहली और पीएस नरसिम्हा शामिल हैं.

समलैंगिक शादियों से संबंधित मामले की सुनवाई कम से कम 15 याचिकाओं के बाद होने जा रही है, जिसे गत माह 13 मार्च को CJI की अगुवाई वाली बेंच की तरफ से आधिकारिक फैसला लेते हुए मामले को यह कहते हुए एक बड़ी बेंच के पास भेज दिया था कि यह “बहुत ही बुनियादी मुद्दा” (Very Seminal Issue) है.

अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद सीएम योगी को गोली मारने की धमकी

आखिर क्यों जल रहा सूडान ? अब तक 200 से अधिक लोगों की मौत, 1800 घायल

पहली इंटरनेशनल फ्लाइट में मनोज ने पी ली थी इतनी शराब नहीं थी किसी भी बात की सुध-बुध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -