विश्व खाद्य कार्यक्रम के  निदेशक ने भारत की खाद्य सुरक्षा योजना की सराहना की
विश्व खाद्य कार्यक्रम के निदेशक ने भारत की खाद्य सुरक्षा योजना की सराहना की
Share:

नई दिल्ली:  संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक डेविड ब्यासले ने जयशंकर, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की और खाद्य सुरक्षा योजना के लिए देश की सराहना की।

संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारत को प्रभावी खाद्य सुरक्षा-नेट कार्यक्रमों की अपनी सफलता की कहानी साझा करनी चाहिए।

डब्ल्यूएफपी के कार्यकारी निदेशक डेविड बीस्ले, जिन्होंने भारत की अपनी यात्रा का समापन किया, ने भारत को एक "उदाहरण" के रूप में वर्णित किया कि कैसे प्रभावी सामाजिक सुरक्षा खाद्य सुरक्षा प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है, खासकर ऐसे समय में जब दुनिया एक अभूतपूर्व वैश्विक भूख संकट का सामना कर रही है।

 डब्ल्यूएफपी ने एक बयान में कहा कि ब्यासले ने अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और नीति आयोग की उपाध्यक्ष सुमन बेरी से मुलाकात की। उन्होंने उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की। दुनिया के सबसे बड़े खाद्य सुरक्षा-नेट कार्यक्रमों के साथ, भारत इस बात का एक चमकदार उदाहरण है कि खाद्य सुरक्षा प्राप्त करने में प्रभावी सामाजिक सुरक्षा कैसे एक प्रमुख  भूमिका निभा सकती है - खासकर अब जब दुनिया एक अभूतपूर्व वैश्विक भूख संकट का सामना कर रही है।

"भारत से सीखे गए सबक अन्य देशों का मार्गदर्शन कर सकते हैं और मैं भारत को अपनी सफलता की कहानी को दुनिया के साथ साझा करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं," डब्ल्यूएफपी के कार्यकारी निदेशक डेविड बिस्ले ने कहा। नई दिल्ली में, ब्यासले ने एक स्कूल भोजन तैयारी सुविधा का दौरा किया जो राजधानी के सरकारी स्कूलों में 25,000 छात्रों को गर्म भोजन प्रदान करता है। सरकार के साथ मिलकर काम करते हुए, डब्ल्यूएफपी स्कूल भोजन के बहु-सूक्ष्म पोषक तत्वों की किलेबंदी का नेतृत्व कर रहा है, भोजन तैयार करने वाले कर्मचारियों की क्षमताओं का निर्माण कर रहा है और राशन उत्पादन इकाइयों के पैमाने का समर्थन कर रहा है।

गरीबों का दुःख देख इस शख्स ने दान कर डाली 600 करोड़ की दौलत, जानिए कौन है ये दानवीर?

'पत्रकार को लिखने से रोक नहीं सकते...', मोहम्मद जुबैर को बेल देते हुए SC ने कही ये बड़ी बातें

इस राज्य में ATM से निकलेगा चावल-गेहूं, जानिए कैसे?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -