नेवादा में घुसी उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगल की आग

Jul 22 2021 02:43 PM
नेवादा में घुसी उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगल की आग

गार्डनरविल: उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगल की आग नेवादा में घुस गई, जिससे नई निकासी हुई, लेकिन बेहतर मौसम दक्षिणी ओरेगन में देश की सबसे बड़ी आग से जूझ रहे कर्मचारियों की मदद कर रहा है। ताहो झील के दक्षिण में तामारैक आग ने राष्ट्रीय वन भूमि में 68 वर्ग मील (176 वर्ग किलोमीटर) से अधिक लकड़ी और सिर-ऊंची चापराल को जला दिया था। 1,200 से अधिक अग्निशामक अल्पाइन काउंटी की आग से जूझ रहे थे, जिसने कम से कम 10 इमारतों को नष्ट कर दिया, कई समुदायों में निकासी को मजबूर कर दिया और नेवादा और कैलिफोर्निया में यूएस 395 के कुछ हिस्सों को बंद कर दिया।

वही अग्निशमन अधिकारियों ने गुरुवार को सक्रिय या अत्यधिक आग व्यवहार की उम्मीद की, जिसमें 14-मील प्रति घंटे की हवाएं और तापमान 90 डिग्री के करीब पहुंच सकता है। डगलस काउंटी, नेवादा के कुछ हिस्सों के लिए स्वैच्छिक निकासी का अनुरोध भी जारी किया गया था। नेवादा के गार्डनरविले में एक सामुदायिक केंद्र में एक निकासी केंद्र स्थापित किया गया था। इवैक्यूई मोर्गाना-ले-फ़े वीच ने कहा कि उसने अपना अधिकांश सामान पहले ही बॉक्स में रख लिया था क्योंकि वह अगले सप्ताह सामुदायिक कॉलेज शुरू कर रही है, लेकिन उसके माता-पिता ने 1987 की आग में अपना घर खो दिया। तो यह वास्तव में, वास्तव में उनके लिए तनावपूर्ण रहा है," उसने कहा। इस बीच, ओरेगन ने बुधवार को राज्य-प्रबंधित भूमि पर और अंतरराज्यीय 5 के पूर्व में राज्य कैंपग्राउंड में सभी कैम्प फायर पर प्रतिबंध लगा दिया, प्रमुख राजमार्ग जिसे आमतौर पर बीच की विभाजन रेखा माना जाता है।

राज्य का गीला पश्चिमी भाग और शुष्क पूर्वी आधा। देश की सबसे बड़ी जंगल की आग, ओरेगन की बूटलेग फायर, 618 वर्ग मील (1,601 वर्ग किलोमीटर) तक बढ़ गई, जो रोड आइलैंड के आधे से अधिक आकार की है। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि कम हवाओं और तापमान की अनुमति है। आग अपने सक्रिय दक्षिणपूर्वी किनारे पर पिछली आग से जले हुए क्षेत्र के पास भी आ रही थी, जिससे उम्मीद बढ़ रही थी कि ईंधन की कमी से इसका प्रसार कम हो सकता है। ओरेगन की आग, जो बिजली से छिटक गई थी, ने कम आबादी को तबाह कर दिया राज्य का दक्षिणी भाग और एक दिन में 4 मील (6 किलोमीटर) तक विस्तार कर रहा था, तेज हवाओं और गंभीर रूप से शुष्क मौसम से धकेल दिया गया, जिसने पेड़ों को एक टिंडरबॉक्स में बदल गया।

उत्तर कोरिया को परमाणु वार्ता पर लौटाने के लिए दक्षिण कोरिया-अमेरिका ने किया ये काम

व्यापार करने के लिए 'चुनौतीपूर्ण स्थान' बना हुआ है भारत: अमेरिका

2020 में 1.5 साल कम हुई अमेरिकी जीवन प्रत्याशा