देश भर में धूमधाम से चल रहा गणेशोत्सव, बंगाल में बप्पा को चढ़ाया गया 201 किलो का लड्डू
देश भर में धूमधाम से चल रहा गणेशोत्सव, बंगाल में बप्पा को चढ़ाया गया 201 किलो का लड्डू
Share:

कोलकाता: देश भर में 10 दिवसीय गणेश उत्सव की धूम है। कहीं कोई अपने घर पर गणपति बप्पा को लेकर आ रहा है तो कहीं लम्बोदर पंडालों में विराजमान होकर श्रद्धालुओं को दर्शन दे रहे हैं। महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक और कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक बप्पा के अलग अलग स्वरूप देखने को मिल रहे हैं।

10 दिनों तक चलने वाले गणेश उत्सव के लिए पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर में अलग अलग तरह के आकर्षक मंडप सजाए गए हैं। इस मौके पर खड़गपुर शहर के ओल्ड सेटलमेंट इलाके के शाइन स्टार क्लब ने अपने 14वें वर्ष में कदम रखा और जिसका प्रमुख आकर्षण है 201 किलो का लड्डू। क्लब के सदस्यों का दावा है कि गणेश पूजा के मौके पर भगवान को भोग लगाने के लिए पश्चिम बंगाल में अब तक का सबसे बड़े परिमाण के लड्डू निर्मित किया गया है। 

वहीं पूरे राज्य में ये चर्चा का विषय बना हुआ है, राज्य के अन्य इलाकों से लोग इस पंडाल में बाप्पा के दर्शन करने और 201 किलो के विशालकाय लड्डू को देखने के लिए आ रहे हैं। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस लड्डू को बनाने में सभी ने सहायता की है। उन्होंने कहा कि इस लड्डू को देशी घी से निर्मित किया गया है ।

एसबीआई की एमडी अंशुला कांत बनी विश्व बैंक की प्रबंध निदेशक

डेबिट-क्रेडिट कार्ड से इतनी राशि तक लेनदेन हो सकती है फ्री

सरकार दे सकती है नई बिजली दर नीति को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -