पश्चिम बंगाल से 2 और बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार, JMB के लिए करेगी काम
पश्चिम बंगाल से 2 और बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार, JMB के लिए करेगी काम
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार को बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन (JMB) के 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी मालादा जिले के सम्सी क्षेत्र से की गई है. इन दोनों संदिग्धों की गिरफ्तारी सोमवार (2 सितंबर) को गिरफ्तार किए गए आतंकी अबुल काशीम से पूछताछ के बाद संभव हो सकी है. 

मंगलवार को गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों के नाम अब्दुल बारी और निजामुद्दीन खान बताए गए है. दोनों की आयु 28 साल है और दोनों ही पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के निवासी है. बताया जा रहा है कि ये दोनों उत्तर दिनाजपुर में JMB के लिए मेन ऑर्गेनाइजर के रूप में कार्य करते थे. ये दोनों जेएमबी के सलाहीन और एजाज के निर्देशों के मुताबिक, दोनों आतंकी संगठन के लिए ट्रेनिंग, पुनर्गठन और आतंकियों को भर्ती करने का प्रयास कर रहे थे और आतंकियों के शीर्ष नेताओं को उनसे मिलने का अनुरोध किया. दोनों एजाज की गिरफ्तारी के बाद छिप गए थे और उन्हें बंगाल से भागने के प्रयास में पकड़ा गया.

पुलिस को इन दोनों के पास से विवादित साहित्य भी बरामद किया है. गिरफ्तार किए गए आतंकी द्वारा जेएमबी और उसके अन्य सक्रिय सदस्यों के बारे किए गए खुलासे के आधार पर पुलिस ने अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है. गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों को एलडी चीफ मेट्रोपॉलिटेन मेजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा. पुलिस अदालत से दोनों आरोपियों के लिए रिमांड की मांग करेगी. 

 एसबीआई की एमडी अंशुला कांत बनी विश्व बैंक की प्रबंध निदेशक

डेबिट-क्रेडिट कार्ड से इतनी राशि तक लेनदेन हो सकती है फ्री

सरकार दे सकती है नई बिजली दर नीति को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -