कोलकाता में दर्दनाक हादसा, इमरात में आग लगने से 12 साल के बच्चे सहित 2 की मौत

Oct 17 2020 02:18 PM
कोलकाता में दर्दनाक हादसा, इमरात में आग लगने से 12 साल के बच्चे सहित 2 की मौत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक दर्दनाक हादसा होने की खबर सामने आ रही है, जहाँ एक इमारत में आग लगने से 12 साल के बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई है। ये हादसा कोलकाता के गणेश चंद्र एवेन्यू स्थित पाँच मंजिला आवासीय इमारत में हुआ है। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने लोगों को घर से बाहर निकालने के लिए काफी मेहनत, किन्तु दो लोगों की मौत हो गई।

पश्चिम बंगाल के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने जानकारी देते हुए बताया है कि इमारत ने सभी लोग सुरक्षित बाहर निकाले जा चुके हैं और स्थिति पूरी तरह काबू में है। अचानक से आग लगने की जानकारी मिलने के बाद लोग बदहवाशी में यहां-वहां भागने लगे थे। मरने वालों में 12 वर्षीय लड़के के अलावा एक बुजुर्ग महिला भी शामिल हैं। एक अधिकारी ने बताया कि लड़का बहुत डर गया था और इसी वजह से उसने तीसरी मंजिल से छलाँग लगा दी और उसकी मौत हो गई।

उसे अस्पताल ले जाया गया, जहाँ कुछ देर इलाज के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, महिला का शव इमारत में ही स्थित एक बाथरूम से बरामद हुआ। इमारत में आग लगने के कारण घायल हुए दो और लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोलकाता अग्निशमन विभाग का कहना है कि आग पहले इमारत की पहली मंजिल पर लगी थी, जो धीरे-धीरे फ़ैल गई और 2 लोगों की मौत हो गई। कुछ लोग सीढ़ियों की तरफ भागने लगे। हालाँकि, अधिकारियों का दावा है कि वक़्त रहते आग को फैलने से रोक लिया गया।

आर्थिक संकट से जूझ रही एयर इंडिया ने घटाया खर्च, बचाई आधी सैलरी

एयर इंडिया 26 अक्टूबर से शुरू करेगी जर्मनी के लिए उड़ानें

अमेजन पर इन ब्रांडेड वॉच पर मिल रही है 80% की छूट