बंगाल हिंसा: न रिपोर्ट भेजी न कार्रवाई की, गवर्नर धनखड़ बोले- राज्य में संविधान ख़त्म हो गया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के कैबिनेट के शपथ ग्रहण के बाद एक बार फिर से गवर्नर जगदीप धनखड़ हिंसा को लेकर गुस्सा दिख रहे हैं। उन्होंने अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि ममता सरकार में कोई जवाबदेही नहीं दिख रही है। हालात लगातार बदतर हो रहे हैं। सरकार भी यही चाहती है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि बंगाल में सविधान खत्म हो गया है। मुझे रात में हिंसा की खबरें मिलती हैं और सुबह तक सब कुछ सही हो जाता है।

गवर्नर ने कहा कि सरकार जमीनी वास्तविकता को समझे और जनता के विश्वास को स्थापित करें। इससे पहले गवर्नर ने DGP और कोलकाता पुलिस आयुक्त से मुलाकात कर बंगाल हिंसा पर चर्चा की थी और इसके अलावा सूबे की सीएम ममता बनर्जी से शांति बनाए रखने की अपील भी की थी। गवर्नर जगदीप धनखड़ ने आगे कहा कि सरकार उन अपराधियों पर कार्रवाई करे। जिन्होंने इस हिंसा को बढ़ाया है। आगे कहा कि मुझे लगता है कि सरकार भी यही चाहती थी

बता दें कि बीते दिनों गवर्नर जगदीप धनखड़ ने बंगाल हिंसा को लेकर कोलकाता पुलिस और अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की थी और हालात को लेकर कदमों का ब्यौरा मांगा था। अधिकारियों ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी होम को रिपोर्ट भेजी है। किन्तु उन्होंने आज तक मुझे कोई रिपोर्ट नहीं सौंपी। बता दें कि गृह मंत्रालय की ओर से भी बंगाल हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी गई थी, जो अभी तक नहीं भेजी गई है ।

असम के सीएम पद की शपथ लेने पर पीएम मोदी ने हिमांता बिस्वा सरमा को दी बधाई

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शर्मनाक हार पर सोनिया गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

क्या इस बार कांग्रेस को मिलेगा गैर-गांधी अध्यक्ष ? 23 जून को होगा चुनाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -