पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में फिर उपजा तनाव, BJP  सांसदों का दल लेगा स्थिति का जायजा
पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में फिर उपजा तनाव, BJP सांसदों का दल लेगा स्थिति का जायजा
Share:

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बशीरहाट क्षेत्र में हिंसक स्थिति निर्मित हो गई। हालात ये थे कि स्थिति को संभालने के लिए भीड़ को तितर बितर करने हेतु पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ गया। यहां के बशीरहाट क्षेत्र में फिर से तनाव के हालात निर्मित हो गए। हालांकि बादुरिया में उपजी हिंसा अब थम गई है और यहां पर स्थिति सामान्य हो रही है। सांप्रदायिक हिंसा एक फेसबुक पोस्ट को लेकर भड़की थी। कुछ लोगों ने पोस्ट पर आपत्ती ली थी। इसके बाद वहां के बाजारों में हिंसा भड़क गई थी।

मगर क्षेत्र के बशीरहाट में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सीमा सुरक्षा बल का दल मौके पर रवाना हो गया। इसके पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के बीच आपात बैठक में विवाद हो गया था। आरोप लगाए गए कि राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने सीएम ममता बनर्जी को धमकी तक दे दी थी साथ ही राज्यपाल पर आरोप लगाए गए कि भारतीय जनता पार्टी के ब्लाॅक अध्यक्ष की तरह वे कार्य कर रहे हैं ऐसे में राजभवन में निष्पक्ष कार्य नहीं हो रहा है।

उक्त विवाद के हालात को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि राज्य में तनाव के हालातों का जायजा लिया जाएगा। पार्टी के चार सांसदों की टीम तैयार की गई है। वरिष्ठ नेता ओम माथुर, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद मीनाक्षी लेखी और मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त सत्यपाल सिंह आदि क्षेत्र में जाकर दौरा करेंगे।

जहां पर तनाव की स्थिति हैं वहां पर बीएसएफ ने मोर्चा संभाल लिया है। मिली जानकारी के अनुसार उत्तरी 24 परगना जिले के बादुरिया में किसी तरह की परेशानी की कोई जानकारी नहीं है। मगर हालात पर कड़ी नज़र रखी जा रही है। यह भी कहा गया है कि संवेदनशील क्षेत्रों और बाजार में पुलिस व सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

पश्चिम बंगाल में BSF की तैनाती, सोशल मीडिया पर किए पोस्ट के बाद उपजा तनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -