बांग्लादेशी छात्रा ने CAA के खिलाफ डाला पोस्ट, मिला भारत छोड़ने का नोटिस
बांग्लादेशी छात्रा ने CAA के खिलाफ डाला पोस्ट, मिला भारत छोड़ने का नोटिस
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के विश्व भारती विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली बांग्लादेश की एक छात्रा को गृह मंत्रालय ने भारत छोड़ने का नोटिस भेजा है. बांग्लादेशी छात्रा अफसारा पर इल्जाम है कि वे भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रही हैं. इसके बाद अब उन्हें 29 फरवरी तक भारत छोड़ना पड़ेगा. कोलकाता के फॉरन रिजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस, जो कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है, ने ये नोटिस जारी किया है.

विश्व भारती यूनिवर्सिटी केंद्रीय यूनिवर्सिटी है और बांग्लादेश की रहने वाली अफसारा अनिका मीम यहां पर ग्रेजुएट की छात्रा हैं और डिजाइनिंग का कोर्स कर रही हैं. अफसारा पर फेसबुक पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पोस्ट लिखने का इल्जाम है. फेसबुक पोस्ट के साथ ही अफसारा ने CAA के खिलाफ प्रदर्शन में भी भाग लिया था. अफसारा को 14 फरवरी को ये नोटिस जारी किया गया था, किन्तु अब 29 फरवरी नजदीक है, ऐसे में एक बार फिर ये मामला चर्चरों में हैं.

स्टूडेंट फेडरेशन के सदस्यों के अनुसार, दिसंबर में अफसारा ने फेसबुक पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पोस्ट लिखा था. जो कि वायरल हुआ था और उसकी बहुत आलोचना भी हुई थी. कोलकाता में उपस्थित बांग्लादेश के डिप्टी हाई कमिशन ने बताया कि उन्हें इस बात का अभी कोई नोटिस प्राप्त नहीं हुआ है.

सरकार दे रही शराब दूकान खोलने का मौका, इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन

दिल्‍ली : हिंदुओं के अल्‍पसंख्‍यक होने से जुड़ी याचिका पर कोर्ट ने बोली ये बात

इंसानों से दाेस्ती पड़ी भारी, बाघ-बाघिन को मिली सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -