वेसली सो नें अपने नाम किया ग्लोबल शतरंज का खिताब
वेसली सो नें अपने नाम किया ग्लोबल शतरंज का खिताब
Share:

फाइनल मुक़ाबले में  भारत के 18 वर्षीय शतरंज ग्रांड मास्टर निहाल सरीन को पराजित करते हुए USA के अनुभवी खिलाड़ी वेसली सो नें ग्लोबल शतरंज चैंपियनशिप का खिताब भी जीत चुके है। फाइनल में हारने के उपरांत भी निहाल दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ियों को प्रभावित करने में सफल थे। फाइनल में वेसली सो नें निहाल को 4.5-1.5 के बड़े अंतर से मात दे दी है पर निहाल नें इससे पहले अजरबैजान के रौफ मामेदोव, रूस के पूर्व विश्व चैम्पियन व्लादिमीर क्रामनिक को पराजित कर अपने अभियान की शानदार शुरुआत भी कर दी थी। 

जिसके उपरांत  प्री क्वाटर फाइनल में विश्व के नंबर 2 खिलाड़ी डिंग लीरेन को हराते हुए उन्होने अंतिम आठ में जगह बनाई थी तो क्वाटर फाइनल में USA के सेमुयल सेवियन को पराजित करते हुए सेमी फाइनल में स्थान बना लिया। सेमी फाइनल में उन्होने नीदरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी अनीश गिरि को मात देते हुए फाइनल में स्थान बना लिया था।  

जिसके साथ ही वेसली सो को 2 लाख डॉलर तो निहाल को 1 लाख डॉलर का पुरूष्कार भी दे दिया है । अन्य खिलाड़ियों में USA के हिकारु नाकामुरा तीसरे , नीदरलैंड के अनीश गिरि चौंथे , अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव 5वे स्थान पर रहे ।

विवादों में घिरे रोनाल्डो...वीडियो देख उड़े फैंस के होश

सेमीफाइनल में भारतीय चुनौती की अगुआई कर सकती है लवलीना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर क्यों भड़के वसीम अकरम ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -