अचानक इतना सस्ता हो गया सोना, जानिए नया भाव
अचानक इतना सस्ता हो गया सोना, जानिए नया भाव
Share:

सोने के दामों में इस हफ्ते (Gold Weekly Price) गिरावट देखने को मिली है. हालांकि, अभी कीमत 56 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के ऊपर ही है. इस हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन सोने का भाव 56,204 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुईं. सोने के दामों (Gold Rate) इस सप्ताह थोड़ी गिरावट आई है. बीते हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन सोने की कीमत 56,983 रुपये पर बंद हुई थी. हालांकि, इस हफ्ते सोने का भाव 57 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के आंकड़े के पार निकल गए थे. पूरे हफ्ते के चलते दामों में उतार-चढ़ाव दिखाई दिया.

IBJA Rates के मुताबिक, इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को सोने का भाव, 57,076 रुपये पर बंद हुईं. मंगलवार को सोने की कीमत 57,025 रुपये पर बंद हुई. बुधवार को दाम में गिरावट आई एवं ये 56,770 रुपये पर बंद हुईं. बृहस्पतिवार को सोने की कीमतों में थोड़ी और गिरावट आई एवं ये 56,343 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुईं. शुक्रवार को सोने का भाव 56,204 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. बीते हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को सोने का भाव 56,983 रुपये पर बंद हुआ था. इस तरह सोने का भाव इस हफ्ते 779 रुपये प्रति 10 ग्राम कम पर बंद हुआ. इस हफ्ते के दौरान सोना सबसे महंगा सोमवार को था. इस दिन दाम 57,072 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. इसके बाद से सोने के दामों में पूरे हफ्ते गिरावट देखने को मिली.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

'गोडसे आतंकी, मैं टीपू सुल्तान का फॉलोवर', इस नेता का आया बड़ा बयान

खाते-खाते अचानक चली गई शख्स की जान, सामने आया लाइव मौत का VIDEO

बाबा बैद्यनाथ धाम पर उमड़ा जनसैलाब, दूध-दही से किया जा रहा अभिषेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -