किसानों को दी गई मौसम की चेतावनी, आंध्रप्रदेश के इन पांच जिलों पर अलर्ट

Apr 22 2021 04:18 PM
किसानों को दी गई मौसम की चेतावनी, आंध्रप्रदेश के इन पांच जिलों पर अलर्ट

आंध्र प्रदेश में किसानों को मौसम की चेतावनी जारी। यहां ध्यान देने वाली बात है कि 5 जिलों में किसानों को मौसम की चेतावनी जारी की गई है। बता दें कि एपी आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के विशेष आयुक्त के कन्ना बाबू ने प्रकाशम, विकासनगरम और श्रीकाकुलम जिलों में किसानों, खेत मजदूरों और पशु पालकों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की थी। उन्होंने सोमवार शाम को प्रकाशम जिले के पोडिली, कोनानमिल्ला, कानीगिरी, डौंडी और बेस्टवारिपेटा के मंडलों के लिए यह चेतावनी जारी की। अन्य मंडलों में पेडारावेडू, तुरलापदू, हनुमंतनुपाडू और इन मंडलों से सटे सभी गांव शामिल थे।

यहां यह ध्यान देने की बात है कि बाबू ने कहा कि इन स्थानों पर वज्र हड़ताली होने की संभावना अधिक है लेकिन उन्होंने अपने मौसम की चेतावनी के लिए समयरेखा जारी नहीं की।  सुरक्षा उपाय के तौर पर विशेष आयुक्त ने किसानों, खेत मजदूरों, चरवाहों और अन्य लोगों को सलाह दी कि वे खुले स्थानों पर या पेड़ों के नीचे न रहें। इसी तरह विशेष आयुक्त ने उत्तरी आंध्र प्रदेश के विजियानगरम और श्रीकाकुलम दोनों जिलों के लिए यही चेतावनी जारी की।

हालांकि, यह ध्यान देने की बात है कि मौसम विभाग ने बुधवार को छोड़कर उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यानम के कुछ हिस्सों में बिजली के साथ गरज-चमक के साथ बौछारों का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग की हालिया रिपोर्ट के अनुसार समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर एक द्रोणिका दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश और पड़ोस के उत्तर आंतरिक कर्नाटक के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण से मराठवाड़ा में चल रही है।

क्या गौतम गंभीर ने की ‘Fabiflu’ की जमाखोरी ? आप नेताओं ने लगाए आरोप

एक सप्ताह के अंदर सभी सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध कराया जाएगा 4 लाख रेमडेसिवीर: केटीआर

अमित शाह बोले- शांतिपूर्ण चुनाव होते देख दीदी को हो रहा दुःख, सुरक्षाबलों को दे रही गालियां