आईएमडी ने ओडिशा और आंध्र प्रदेश के लिए बारिश का अलर्ट किया जारी
आईएमडी ने ओडिशा और आंध्र प्रदेश के लिए बारिश का अलर्ट किया जारी
Share:

देश के कई हिस्सों में कहर बरपाने ​​​​के बाद मानसून ने भारत में एक विराम चरण में प्रवेश किया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि 15 अगस्त तक ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश की गतिविधि जारी रहेगी और इसके 18 अगस्त तक तेलंगाना विदर्भ, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश के क्षेत्रों तक बढ़ने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार आज तक पूर्वोत्तर भारत और पश्चिम बंगाल में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि तेलंगाना में 17 अगस्त से 24 घंटे की अवधि के लिए भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है और देश के बाकी हिस्सों में कम बारिश की संभावना है।

आईएमडी के नवीनतम मौसम बुलेटिन में कहा गया है, "मानसून की ट्रफ अब हिमालय की तलहटी के करीब चलती है। एक चक्रवाती परिसंचरण मध्य-क्षोभमंडल के स्तर में उत्तर आंध्र प्रदेश तट से पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है।" इस बीच, उत्तर प्रदेश और बिहार में बाढ़ का कहर जारी है क्योंकि पटना और वाराणसी में गंगा नदी खतरे के निशान को पार कर चुकी है। मौसम कार्यालय ने ब्रह्मपुत्र, बराक और उसकी सहायक नदियों और असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम जैसे पूर्वोत्तर राज्यों के जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

15 अगस्त की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए क्या हुआ ऐसा खास?

देशभक्ति में डूबा सिनेमा जगत, अक्षय कुमार से लेकर महेश बाबू तक सब स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

इतिहास में पहली बार टीवी पर 12 घंटे तक चलेगा रियलिटी शो का फिनाले, जानिए कैसे उठा सकते है आनंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -