15 अगस्त की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए क्या हुआ ऐसा खास?
15 अगस्त की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए क्या हुआ ऐसा खास?
Share:

मुंबई: स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र ने एक बेहतरीन रिकॉर्ड बनाया है। शनिवार के दिन शाम सात बजे तक 9 लाख 36 हजार व्यक्तियों का टीकाकरण हुआ। एक दिन में इतनी अधिक संख्या में टीकाकरण का यह अब तक का अत्यधिक आंकड़ा है। इस काम के लिए सीएम उद्धव ठाकरे, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग का अभिनंदन किया।

वही कोरोना को रोकने के लिए टीकाकरण सबसे महत्वपूर्ण हथियार है। टीकाकरण का स्टॉक यदि प्रदेश के पास सही मात्रा में रहा तो इसी प्रकार बड़ी संख्या में व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा सकता है। महाराष्ट्र एक  दिन में तकरीबन 10 लाख व्यक्तियों के टीकाकरण की क्षमता रखता है। यह दावा सही है, यह शनिवार को हुए टीकाकरण ने सिद्ध कर दिखाया। इस अवसर पर राजेश टोपे ने कहा कि इसके पश्चात् भी इसी प्रकार से बड़ी संख्या में टीकाकरण के लिए राज्य का स्वास्थ्य विभाग प्रयास करता रहेगा।

वही शनिवार शाम 7 बजे तक दिन भर में 9 लाख 36 हजार लोगों का टीकाकरण हुआ। यह संख्या अभी तथा बढ़ाई जा सकती है। यह प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ। प्रदीप व्यास ने बताया। इससे पूर्व 3 जुलाई को 8 लाख 11 हजार व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया था। शनिवार को महाराष्ट्र ने एक बार फिर अत्यधिक आंकड़ा का एक नया खिताब अपने नाम कर लिया। देश में 16 जनवरी को सबसे पहल स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण का आरम्भ हुआ था।
 

इतिहास में पहली बार टीवी पर 12 घंटे तक चलेगा रियलिटी शो का फिनाले, जानिए कैसे उठा सकते है आनंद

सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं वीरांगनाओं को CM पुष्कर सिंह धामी ने किया सम्मानित

ENG VS IND: जो रूट ने मैच में किया कमाल, 180 रन बनाकर भारत को किया पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -