इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए अपने शहर का हाल
इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए अपने शहर का हाल
Share:

पटना: भारत के कुछ प्रदेशों में बीते दिनों खूब हुई बारिश के बाद मौसम का मिजाज फिर से परिवर्तित होता नजर आ रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, बिहार, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में मंगलवार तक तो पश्चिम बंगाल सहित पूर्वोत्तर भारत में अगले चार दिनों तक भारी वर्षा के आसार बन रहे हैं। 

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे यूपी में हवाएं तेज गति से चलेंगी। रविवार शाम से यहां मौसम का मिजाज बदलेगा तथा सोमवार को वर्षा हो सकती है। मौसम एक्सपर्ट्स ने बताया, मानसून की ट्रफ रेखा हिमालय की तलहटी के नजदीक से गुजर रही है वहीं एक ट्रफ रेखा बंगाल की दक्षिणी खाड़ी क मध्य हिस्सों से गुजर रही है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि इसकी वजह से अगले दो दिनों में नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी वर्षा की संभावना बन रही है।  

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया, कर्नाटक, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल के भी कई भागों में अगले कुछ दिनों तक भारी वर्षा की संभावना बनी हुई है। मौसम एक्सपर्ट्स का कहना है कि पूर्वी मध्यप्रदेश में 24 घंटे में एक नए चक्रवात के सक्रिय होने की संभावना हैं। इसके प्रभाव से जबलपुर समेत संभाग के जिलों में मध्यम से लेकर भारी वर्षा की संभावना है। 28 अगस्त को तेज वर्षा की संभावना है। 29 अगस्त को नया चक्रवातीय घेरा बन रहा है, जिससे बंगाल की खाड़ी से नमी आएगी तथा ग्वालियर में बादल छाएंगे। 30 से 31 अगस्त को हल्की बारिश होगी तथा सितंबर में नया कम दवाब का क्षेत्र बनने पर बारिश की संभावना रहेगी।

कभी घरों की पुताई करता था 'पार्थ चटर्जी' का रिश्तेदार, आज दार्जलिंग से दुबई तक फैले हैं होटल

अमित शाह ने किया रायपुर में NIA कार्यालय का उद्घाटन, साथ ही कही ये बड़ी बातें

28 लाख में मिल रहा iPhone का सबसे पुराना मॉडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -