अमित शाह ने किया रायपुर में NIA कार्यालय का उद्घाटन, साथ ही कही ये बड़ी बातें
अमित शाह ने किया रायपुर में NIA कार्यालय का उद्घाटन, साथ ही कही ये बड़ी बातें
Share:

रायपुर: शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रायपुर हवाईअड्डे पहुंचे। तत्पश्चात, अमित शाह ने रायपुर में NIA दफ्तर का उद्घाटन किया। इस के चलते उन्होंने कहा कि ये भव्य भवन NIA की बढ़ती साख और बढ़ते हुए दबदबे का प्रतीक है। NIA की स्थापना को अधिक वक़्त नहीं हुआ है। NIA ने अल्पकाल में ही पूरे विश्व में उत्तम कार्य की मान्यता प्राप्त की है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने आतंकवाद के प्रति अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुरूप NIA एवं आतंकवाद विरोधी कानूनों जैसी जांच एजेंसियों को मजबूत करने के लिए सभी कोशिश की। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की मई 2024 तक सभी प्रदेशों में शाखाएं होंगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने वामपंथी उग्रवाद, आतंकवाद, नकली मुद्रा एवं नशीले पदार्थों समेत अन्य संबंधित अपराधों के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है, और इसलिए हमने NIA को मजबूत करने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने आतंकवाद विरोधी कानूनों को भी मजबूत किया, प्रदेश सरकारों के साथ आतंकवाद से जुड़े इनपुट साझा किए, भले ही किसी प्रदेश में पार्टी का शासन क्यों न हो, आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसियों को मजबूत किया तथा ऐसे अपराधों में सजा की दर में बढ़ोतरी हुई। इसी नीति के अनुरूप हमारी सरकार ने NIA को मजबूत करने की दिशा में काम किया। मुझे प्रसन्नता है कि NIA द्वारा निपटाए गए मामलों में दोषसिद्धि दर 2014 में 75 प्रतिशत से 94 प्रतिशत तक पहुंच गई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने सत्ता में आने के बाद से ही कश्मीर को आतंक मुक्त बनाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटने के पश्चात् से शांति देखी जा रही है तथा आज हमारी एजेंसियां वहां आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने में सफल हुई हैं। यह इसलिए संभव हुआ क्योंकि NIA ने 2018, 2019 और 2020 में टेरर फंडिंग में सम्मिलित लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। कुल 105 मामले (टेरर फंडिंग के) दर्ज किए गए तथा 876 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और 94 मामलों में चार्जशीट दायर की गई।

28 लाख में मिल रहा iPhone का सबसे पुराना मॉडल

'सुदूर इलाकों में नया सूर्योदय हुआ है...', मन की बात में बोले PM मोदी

'नीतीश चाचा लालकिले पर फहराएंगे तिरंगा', लालू के लाल ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -