कभी घरों की पुताई करता था 'पार्थ चटर्जी' का रिश्तेदार, आज दार्जलिंग से दुबई तक फैले हैं होटल
कभी घरों की पुताई करता था 'पार्थ चटर्जी' का रिश्तेदार, आज दार्जलिंग से दुबई तक फैले हैं होटल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC scam) में CBI ने 26 अगस्त 2022 को प्रसन्न कुमार रॉय को अरेस्ट कर लिया था। प्रसन्न ने इस घोटाले में बिचौलिए की भूमिका निभाई थी। वह CM ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी का नजदीकी रिश्तेदार है। प्रसन्न को कोलकाता के न्यू टाउन इलाके से गिरफ्तार किया गया था। कभी घरों की पुताई कर जीवनयापन करने वाले प्रसन्न रॉय के आज कई सारे होटल हैं, जो दुबई, दार्जिलिंग, उत्तराखंड और पुरी में स्थित हैं। साथ ही उसके पास फॉर्म हाउस भी है। CBI के सूत्रों के अनुसार, न्यू टाउन-राजघाट इलाके में उसके नाम पर कई प्लॉट और फॉर्म हाउस हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रसन्ना कभी घरों की पुताई का काम करता था। बाद में उसने खुद का पेंटिंग का कारोबार शुरू किया। लेकिन आज भारत के कई राज्यों समेत दुबई में भी उसके होटल हैं। न्यू टाउन के आसपास उसकी लगभग पाँच सम्पत्तियाँ है। नॉर्थ बंगाल में उसके नाम पर कई बीघा भूमि होने का भी CBI को पता चला है। इन संपत्तियों को अर्जित करने में SSC घोटाला का पैसा लगा है या नहीं, इसकी जांच भी एजेंसी कर रही है। 

इससे पहले SSC घोटाले में अरेस्ट की गई अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी के पास भी कई प्रॉपर्टी होने की बात सामने आई थी। अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया के एक आवास से 27.90 करोड़ रुपए कैश और 6 किलोग्राम सोना ED ने बरामद किया था। वह पार्थ चटर्जी की करीबी रही है। ED की रेड में यह बात सामने आई थी कि पार्थ चटर्जी के पास बड़ी तादाद में फ्लैट हैं। इनमें से कई उन्होंने अर्पिता मुखर्जी और मोनालिसा दास समेत अपने ‘करीबी सहयोगियों’ को गिफ्ट के रूप में दिए थे। अर्पिता ने ED को बताया था कि पार्थ चटर्जी ने उनके फ्लैट का इस्तेमाल ‘मिनी बैंक’ के रूप में किया था।

28 लाख में मिल रहा iPhone का सबसे पुराना मॉडल

'सुदूर इलाकों में नया सूर्योदय हुआ है...', मन की बात में बोले PM मोदी

'नीतीश चाचा लालकिले पर फहराएंगे तिरंगा', लालू के लाल ने किया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -