उत्तराखंड के इन चार शहरों में भारी वर्षा का रेड अलर्ट जारी
उत्तराखंड के इन चार शहरों में भारी वर्षा का रेड अलर्ट जारी
Share:

देहरादून: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. वही इस दौरान वैदर डिपार्टमेंट ने उत्तराखंड के चार शहरों में सोमवार को अधिक से सर्वाधिक वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं देहरादून समेत तीन शहरों में सर्वाधिक वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. अन्य स्थानों में भी माध्यम से हल्की वर्षा जारी रह सकती है.

वैदर डिपार्टमेंट के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली तथा नैनीताल शहरों में अधिक से सर्वाधिक वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया गया है. संबंधित डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को भी अलर्ट रहने की सलाह दी गई है. लोगों से आग्रह है कि ऐसे मौसम में वह पहाड़ का सफर करने से बचें. देहरादून, टिहरी तथा पौड़ी शहरों में अगले 24 घंटे में सर्वाधिक वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यहां भी स्थानीय एडमिनिस्ट्रेशन को अलर्ट रहने को कहा गया है.

वही राज्य में सर्वाधिक वर्षा की संभावना को देखते हुए स्टेट डिसास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ने कलेक्टरों को सजग रहने को कहा है. स्टेट डिसास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट की तरफ से जिलाधिकारियों को जारी पत्र में कहा गया है कि 17 तथा 18 अगस्त को पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली एवं नैनीताल शहर में भरी वर्षा हो सकती है. ऐसे में आईआरएस से संबंधित सभी अफसर हाई अलर्ट पर रहेंगे. इसके साथ-साथ कहा गया है कि किसी भी अवस्था में अफसरों के मोबाइल फोन बंद न रहें. ग्राम पंचायत तथा रेवेन्यू डिपार्टमेंट के फील्ड कर्मियों को तैनाती का स्थान न छोड़ने को कहा गया है. इसके साथ-साथ सभी राज्य के लोगों को सतर्क कर दिया गया है. 

हिमाचल के इन शहरों में 22 अगस्त तक हो सकती है झमाझम बारिश

दिनभर बदलों ने दिल्ली में किया बसेरा, शाम तक हो सकती है बारिश

जलमग्न हो सकता है जयपुर, फिर से भीषण बरसात शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -