जलमग्न हो सकता है जयपुर, फिर से भीषण बरसात शुरू
जलमग्न हो सकता है जयपुर, फिर से भीषण बरसात शुरू
Share:

राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में बीते काफी दिनों से भारी बरसात ने कोहराम मचा दिया था. जबकि एक बार फिर भारी बरसात का दौर प्रारंभ हो गया है. इस वक्त कई क्षेत्रों में जोरदार बरसात हो रही है. आपको बता दें कि बरसात का मौसम सुबह से ही बन रहा था, किन्तु दोपहर होते होते बरसात का दौर प्रारंभ हो गया है. इसके अलावा मौसम महकमें ने राजस्‍थान के कई अन्‍य शहरों के लिए भी अलर्ट जारी की है.

इस वर्ष इन शेयरों पर करें इन्वेस्ट, आने वाले साल होगा कई गुना लाभ

मौसम महकमें ने आगामी कुछ घंटे में प्रदेश के अजमेर, सिरोही, जालौर, पाली एवं जोधपुर शहर में बरसात का 'अलर्ट' जारी किया है. जबकि इससे पहले राज्य के कई शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. मौसम महकमें के मुताबिक, इन जिलों में कुछ जगहों पर झमाझम और कुछ इलाके में मूसलाधार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अलवर, बांसवाडा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक और उदयपुर जिले में कहीं- कहीं पर गरज के साथ मध्यम से तेज बारिश की आसार जताए है. साथ ही कुछ जगहों पर भारी बरसात और कुछ क्षेत्रों में भारी से भारी बरसात होने के आसार है.

वैक्सीन बनते ही 'कोरोना वारियर्स' को दी जाए पहली खुराक- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

इसके साथ मौसम महकमें का मानना है कि एक दिन में सबसे ज्यादा 250 मिमी बरसात जयपुर के करीब जमवारामगढ़ में दर्ज की गयी है. इसके अलावा जयपुर में 18 सेंटीमीटर, आमेर में 15 सेंटीमीटर, टोंक के मालपुरा में एक सेंटीमीटर, बस्सी में 13 सेमी, अजमेर में पिसांगन में 11, श्रीमाधोपुर में 10 सेमी बारिश दर्ज की गयी. जोधपुर, पाली, नागौर कोटा,  व सवाई माधोपुर एवं भरतपुर के अनेक क्षेत्रों में भी अच्छी खासी बरसात हुई है.

संबित पात्रा के खिलाफ 39 जगह FIR दर्ज, गैर-इरादतन हत्या का आरोप

यूपी के सीएम ने अटल बिहारी वाजपेयी जी को दी श्रद्धांजलि

कोरोना से कर्मचारी की मौत होने पर मिलेगा 10 लाख मुआवज़ा, डाक विभाग ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -