उत्तर भारत में जारी रहेगा शीतलहर का कहर, दिल्ली में 5 डिग्री पहुंचा तापमान

नई दिल्ली: देश की राजधानी सहित पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर शीतलहर का सितम लोगों के लिए समस्या बन चुका है. शुक्रवार की सुबह यहां का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो कि गुरुवार को 3.8 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विभाग के अनुसार, सर्द, शुष्क पश्चिमी हवाओं के मैदानी इलाकों में बहने से तापमान में गिरावट आई है. इसके साथ ही घने कोहरे के कारण भी दृश्यता कम हो गई. 

विभाग के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. उत्तर रेलवे के CPRO ने बताया कि घने कोहरे के चलते शुक्रवार को 27 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, शुक्रवार की सुबह दिल्ली की हवा बहुत खराब श्रेणी में रिकॉर्ड की गई, यहां हवा की गुणवत्ता (AQI) का स्तर 346 रिकॉर्ड किया गया. 

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, आगामी 24 घंटों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान में शीतलहर का प्रकोप जारी रहने की संभावना है. यही नहीं कई मैदानी इलाके वाले राज्यों जैसे राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में पाला पड़ने की भी संभावना जाहिर की गई है.

कोलगेट-पामोलिव क्यू 3 के शुद्ध लाभ में 25 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

वाणिज्यिक रोलआउट से पहले हैदराबाद में Airtel 5G-नेटवर्क डेमो गो लाइव हुआ शुरू

Apple ने दोहरा कारोबार किया शुरू, भारत में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की उम्मीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -