मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में फिर आ सकता है तूफान
मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में फिर आ सकता है तूफान
Share:

देश के कई हिस्सों में हाल ही में भारी बारिश और आंधी तूफान से कई जगह जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था जिसमें कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी थी. अब एक बार फिर मौसम विभाग ने ताजा जानकारी शेयर करते हुए कहा है कि केरल, दक्षिण कर्नाटक और गोवा में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आशंका है, वहीं उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी-तूफान की चेतावनी जारी कर दी गई है. 

आपको बता दें कि तय समय से पहले देश में एंट्री करने वाला मानसून अब कमजोर पड़ गया है, जिसकी वजह से अगले छह-सात दिन तक दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की संभावना नहीं है फिलहाल अभी मानसून (पश्चिम से पूर्व) ठाणे और मुंबई, अहमदनगर, बुलधाना, अमरावती, गोंडिया, तितलागढ़, कटक, मिदनापुर, गोअलपारा और बागडोगरा तक पहुंचा है. 

वहीं इसके साथ ही मौसम विभाग ने अपनी एक जानकारी में दावा किया है कि 22 जून मानसून फिर से सक्रीय हो जाएगा. सक्रीय होने के साथ ही उत्तर भारत में जोरदार बारिश की आशंका जताई जा रही है. इसके साथ ही पंजाब के कुछ हिस्सों में तेज तूफान की आशंका भी है. दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश में आंधी-तूफान के बिजली गिरने की भी आशंकाओं के बारे में मौसम विभाग ने बताया है. 

मप्र विस मानसून सत्र : इन दर्जनभर नए विधेयकों पर टिकी है सरकार की निगाहें

2 साल से तनाव में थे भय्यू जी महाराज, हुआ बड़ा खुलासा

मध्यप्रदेश: क्यों नजर अंदाज किए जा रहे हैं अजय सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -