मप्र विस मानसून सत्र : इन दर्जनभर नए विधेयकों पर टिकी है सरकार की निगाहें
मप्र विस मानसून सत्र : इन दर्जनभर नए विधेयकों पर टिकी है सरकार की निगाहें
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश विधानसभा में जल्द ही मानसून सत्र की शुरुआत होने जा रही हैं. इसके लिए सरकार ने भी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है. और वह इसे देखते हुए एक दर्जन से अधिक विधेयक लाने वाली हैं. साथ ही ख़बरें यह भी मिली है कि मध्यप्रदेश की चौदहवीं विधानसभा के अंतिम सत्र में सरकार द्वारा 1359 सवालों में से 1280 सवालों को स्वीकृति दे दी गई हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन प्रश्नों के जवाब हेतु ये प्रश्न सम्बंधित विभागों को भी भेज दिए गए हैं. 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की चौदहवीं विधानसभा का मानसून सत्र जून के आखिरी में 25 जून को शुरु होगा. 5 दिन के इस सत्र की समाप्ति 29 जून को होगी. वर्तमान भाजपा सरकार का यह अंतिम मानसून सत्र है. अतः इसे देखते हुए वह इन विधेयकों को ला रही हैं. ख़बरों की माने तो एक दर्जन से अधिक विधेयक में से 2 विधेयक की सूचना विधानसभा सचिवालय को भी दे दी गई हैं. जानकारी के मुताबिक, विधानसभा सचिवालय के कर्मचारियों की सेवा आयु बढ़ाने के लिए भी मप्र विधानसभा सेवायुक्त विधेयक लाने की तैयारी में हैं. 

सरकार द्वारा लाए जा रहे एक दर्जन से अधिक विधेयकों में धर्मशाा विधि विवि विधेयक, लोकतंत्र सेनानी सम्मान विधेयक सहित भू राजस्व संहिता, मप्र वृत्तिकर, नगर पालिका मनोरंजन कर व अमोद-प्रमोद, नगर पालिक मुद्रांक शुल्क प्रभार, निजी विवि स्थापना व संचालन संशोधन विधेयक आदि भी शामिल हैं. मानसून सत्र को मद्देनजर रखते हुए मप्र विधायकों को भी कुल 1359 सवाल दिए गए. जिसमे ऑफलाइन मोड में 863 और ऑनलाइन मोड में 496 सवाल हैं. वही इस संबंध में फ़िलहाल जानकारी मिली है कि 1359 सवालों में से 70 सवाल अग्राह्य किए जा चुके हैं. 

अपने धर्म की रक्षा के लिए गौरी लंकेश को मारा है: परशुराम

छोटे पर्दे के बड़े स्टार्स ने अपने फैंस को दी ईद की मुबारकबाद

दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ी, 800 शिष्याएं गायब, किसी को भनक तक नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -