पंजाब में भारी ओलावृष्टि से तबाह हुई फसलें, मिलेगा मुआवजा
पंजाब में भारी ओलावृष्टि से तबाह हुई फसलें, मिलेगा मुआवजा
Share:

अमृतसर : प्रदेश में हुई भारी ओलावृष्टि ने किसानों की फसलें तबाह कर दी हैं। खेतों और कई गांवों की गलियों में बर्फ जम गई। खेत और गांव की गलियों का दृश्य किसी हिल स्टेशन से कम नजर नहीं आ रहा था। लोगों ने गलियों से बर्फ हटाकर आने जाने के लिए रास्ता बनाया। ओलावृष्टि ने ब्लॉक मालेरकोटला और शेरपुर के गांव माणकी, दुलमां, संदौड़ सहित अन्य गांवों में हजारों एकड़ में लगी सब्जियों व अनाज की फसलों को बर्बाद कर दिया। 

मुंबई में होने वाले उत्तर प्रदेश दिवस समारोह में शामिल होंगे सीएम योगी

किसानों ने माँगा मुआवजा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फसलें बर्फ की परत के तले दब गई। धूरी के कृषि अधिकारी ने खराब फसलों का जायजा लेते हुए कहा कि ओलावृष्टि के कारण करीब 1600 एकड़ में लगी फसलें बर्बाद हो गई हैं। किसानों ने कहा कि इससे पहले कभी उन्होंने इतनी ज्यादा ओलावृष्टि अपनी जिंदगी में नहीं देखी। इस ओलावृष्टि ने किसानों की फसलें पूरी तरह से तबाह कर दी हैं। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि उनकी फसलों के नुकसान का मुआवजा दिया जाए।

जम्मू कश्मीर: शोपियां ने सेना ने मार गिराए तीन आतंकी, ऑपरेशन अब भी जारी

जल्द मिलेगा किसानों को मुआवजा 

जानकारी के लिए बता दें जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि वह ओलावृष्टि से प्रभावित खेतों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि फसलों में ओलों का पानी दो या तीन दिन खड़ा रह गया तो फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो जाएंगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ओलावृष्टि की वजह से खराब हुई फसलों की रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दी गई है। सरकार के आदेशों मुताबिक रेवन्यू विभाग से गिरदावरी करवाई जाएगी और किसानों को मुआवजा दिया जाएगा।

किंग खान के बेटे का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक, ऐसे दी जानकारी

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकियों में हुई जोरदार मुठभेड़

सिद्धगंगा मठ के प्रमुख शिवकुमार स्वामीजी का आज होगा अंतिम संस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -