सर्वाधिक वर्षा के कारण पिथौरागढ़ में हुआ भूस्खलन, दो लोग हुए लापता
सर्वाधिक वर्षा के कारण पिथौरागढ़ में हुआ भूस्खलन, दो लोग हुए लापता
Share:

देहरादून: सर्वाधिक बारिश के कारण देश के कई राज्यों में संकट की स्थिति उतपन्न हो गई है. वही अभी उत्तराखंड के पिथौरागढ़ शहर में बंगापानी तहसील के धामी ग्राम के भ्यौला तोक में भूस्खलन से एक घर मलबे में दब गया. इस घटना के चलते परिवार के दो सदस्य मवेशी समेत गुमशुदा हैं. बता दे की रविवार रात्रि अत्यधिक बारिश की वजह से गांव के लोगों को इस घटना के बारे में पता नहीं चल पाया. जब प्रातः उठकर गांव वालों ने देखा, तो घर के स्थान पर मलबा पसरा हुआ था. वही अभी राहत बचाव कार्य निरंतर जारी है. 

पिथौरागढ़ के तहसील तेजम के ग्राम गोठी में आज सुबह एक महिला नाले में मलबा आने से दब गई है. कल रात्रि धारचूला में 67 मिमी और मुनस्यारी में 65 मिमी वर्षा ने तबाही मचाई है. वहीं उत्तरकाशी शहर के बड़कोट में मां यमुना के शीतकालीन मंदिर खरसालीगांव के परिसर की दीवार को बेहद नुक्सान पंहुचा है. इसके साथ-साथ यहां यमुनोत्री हाईवे ओजरी डबरकोटी के पास मलबा आने से रविवार रात से अवरुद्ध पड़ा है.

वही देर रात्रि सर्वाधिक वर्षा के चलते मसूरी हैप्पी वैली एकेडमी के समीप एक बड़ा वृक्ष धराशायी हो गया. जिसकी वजह से विद्युत सेवाएं बंद हो गईं. साथ ही दूसरी तरफ गनहिल में भी एक वृक्ष गिरने की जानकारी प्राप्त हुई  है. मसूरी फारेस्ट डिपार्टमेंट की टीम द्वारा वृक्ष काटकर हटाने का कार्य किया जा रहा है. इस घटना के पश्चात् तत्काल राहत बचाव कार्य आरम्भ कर दिया गया है. तथा निरंतर लापता लोगो की तलाश की जा रही है.  

CRPF का 82वां स्थापना दिवस आज, जवानों को सम्बोधित करेंगे अमित शाह

बढ़ेगी वायुसेना की ताकत, आज फ्रांस से भारत के लिए उड़ान भरेंगे 5 राफेल विमान

बड़ी खबर एक दिन में सर्वाधिक 36 हजार से अधिक मरीज हुए ठीक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -