Weather Forecast: इन राज्यों में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने बोली ये बात
Weather Forecast: इन राज्यों में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने बोली ये बात
Share:

शुक्रवार सुबह से दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो रही है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, गुजरात, उत्तर प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सुबह भविष्यवाणी की है कि अगले दो घंटों के दौरान दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि 5 और 6 मार्च को पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज और ओलावृष्टि के साथ भारी वर्षा की संभावना है.

CAA Protest: यूपी में लगे हिंसा करने वालों के पोस्टर, योगी सरकार वसूलेगी जुर्माना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गुजरात ने लोगों तब हैरान थे जब गुरुवार शाम को राज्य के कई हिस्सों में बेमौसम बारिश शुरू हो गई. अहमदाबाद, गांधीनगर, मेहसाणा, आणंद, पोरबंदर, द्वारका और राज्य के कई अन्य हिस्सों में बारिश हुई.मौसम की जानकारी देने वाली एजेंसी skymetweather के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसमी गतिविधियां बढ़ी हैं. जानकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के कई हिस्सों में बर्फबारी के साथ बारिश हो रही है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के कई हिस्सों में भी गरज के साथ बारिश देखने को मिल रही है.

आखिर क्यों सीआइएसएफ पर खर्च किए गए 1633 करोड़ ?

अगर आपको नही पता तो बता दे कि स्काईमेट ने पहले ही 6 मार्च से उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों में मौसमी गतिविधियों के बढ़ जाने का अनुमान लगाया था. एजेंसी का पूर्वानुमान था कि गुलमर्ग, कुलगाम, पहलगाम, श्रीनगर, कारगिल, लेह समेत उत्तर भारत के दोनों केंद्र शासित क्षेत्रों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में अच्छी बारिश और बर्फबारी होगी. इसी तरह शिमला, लाहौल-स्पीति, बिलासपुर, चंबा, मसूरी, नैनीताल, उत्तरकाशी सहित हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी अच्छी बारिश और बर्फबारी होने की बात कही गई थी.

हैकर्स ने कोरोना वायरस को बनाया हथियार, इंटरनेट पर शुरू की काली करतूत

दिल्ली हिंसा: पहचाने गए कांस्टेबल रतनलाल के हत्यारे, जल्द होगी गिरफ़्तारी

छत्तीसगढ़ : तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी, पांच लोगों ने गवाई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -