दिल्ली-पंजाब सहित इन इलाकों में आज होगी बारिश, भीषण गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत
दिल्ली-पंजाब सहित इन इलाकों में आज होगी बारिश, भीषण गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और आसपास के कुछ इलाकों में शुक्रवार को बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. जबकि उत्तर प्रदेश और मध्य भारत के कई हिस्सों में तेज हवा और धूल भरी आंधी से चिलचिलाती गर्मी कुछ कम रही. वहीं, मौसम में आए परिवर्तन से राजस्थान के लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली जहां अधिकतम तापमान में 6 से 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है.

हालांकि, इसके बाद भी राज्य में अधिकतर स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है. बता दें कि राजस्थान में कुछ दिनों पहले अधिकतम तापमान 50.0 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, यूपी के मथुरा, आगरा, हाथरस, खैर, अलीगढ़, एटा सहित कई इलाकों में आज यानी शनिवार को बारिश की संभावना हैं. मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में अगले 4 दिनों में मौसम ऐसे ही बदलता रहेगा.

मौसम विभाग ने शनिवार को लखनऊ में कुछ इलाकों पर गरज के साथ बारिश होने और आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जाहिर किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के पश्चिमी भाग में विभिन्न स्थानों पर आंधी-तूफान और बिजली कड़कने की आशंका है. आईएमडी के मुताबिक, 30 मई से 2 जून के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की आशंका नहीं है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जाहिर किया है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के एक जून को केरल में दस्तक देने की उम्मीद जताई जा रही है. 

असम : अब तक 1000 से ​अधिक लोग हुए कोरोना संक्रमित, एक ही दिन में मिले सर्वाधिक मरीज

जिस राज्य में कोरोना का हर मरीज हुआ ठीक, अब वहां पर संक्रमित लोगों की संख्या 314 पहुंची

क्या लॉकडाउन समाप्त होने के बाद खुलने वाले है मॉल्स ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -