क्या लॉकडाउन समाप्त होने के बाद खुलने वाले है मॉल्स ?

क्या लॉकडाउन समाप्त होने के बाद खुलने वाले है मॉल्स ?

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच अब जल्द ही आपको मॉल्स में भी दुकानें खुली हुई मिल सकती हैं. वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखने के बाद जल्द ही मॉल्स की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया जा सकता है. वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर खुदरा व्यापारियों के मुद्दों पर चर्चा की थी.

सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया प्राइस ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिशानिर्देशों में ढील के बाद भी खुदरा व्यापारियों के सामने आ रही चुनौतियों के बारे में उन्होंने कहा कि आवश्यक और गैर-आवश्यक के किसी भेद के बिना अधिकांश दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है. मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखने के बाद जल्द ही मॉल्स की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी जाएगी.'

तकनीकी कारणों के चलते कुछ समय तक बंद रहेगा ट्रेनों का परिचालन, रेलवे ने दी जानकारी

अपने बयान में आगे वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए घोषित आत्मनिर्भर भारत पैकेज में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) के लिए 3 लाख रुपये की क्रेडिट गारंटी दी गई है और इसमें व्यापारी भी कवर होते हैं.वही, गोयल ने व्यापारियों से कहा कि उन्हें ई-कॉमर्स से अपने लिए खतरा महसूस नहीं करना चाहिए, क्योंकि आम आदमी को अब यह पता चल गया है कि पड़ोस के किराना स्टोर्स ही संकट की घड़ी में काम आते हैं. उन्होंने कहा कि  सरकार खुदरा व्यापारियों के लिए बिजनेस-टू-बिजनेस सुविधा के तंत्र पर काम कर रही है और उनकी पहुंच का विस्तार करने के लिए उन्हें तकनीकी मदद उपलब्ध करा रही है.

बाजार में लौटी रौनक, शानदार बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स और निफ़्टीRIL

का राइट्स इश्यू इस दिन होगा बंद

पतंजलि ने जारी किए नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर, तीन मिनिट में जमा हो गए 250 करोड़