जल्द ही राजधानी में करवट लेगा मौसम, कुछ ऐसा होने की संभावना

Feb 11 2019 10:09 PM
जल्द ही राजधानी में करवट लेगा मौसम, कुछ ऐसा होने की संभावना

नई दिल्ली : राजधानी में मौसम अब कुछ अलग होने की संभावना है। हल्की बारिश, ओलावृष्टि के साथ-साथ हवा की गुणवत्ता में सुधार से प्रदूषण भी कम होनेे के आसार है। दूसरे पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल के खाड़ी से चलने वाली नम हवाओं के उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों के एक साथ पहुंचने पर बुधवार रात से अगले दो दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

उत्तराखंड विधानसभा : सत्र शुरू होते ही जहरीली शराब के मुद्दे पर हुआ जोरदार हंगामा

ऐसा होगा राजधानी का मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग के अनुसार बुधवार रात से मौसम में बदलाव होने लगेगा, जिसके शुक्रवार तक दिल्ली-एनसीआर में बने रहने की संभावना है। बुधवार से शुक्रवार के दौरान न्यूनतम तापमान भी 3-4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की संभावना है। इस दौरान औसत न्यूनतम तापमान से करीब चार डिग्री कम 13 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की उम्मीद है।

आज से शुरू होगा उत्तराखंड में बजट सत्र, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

ऐसी है प्रदूषण की स्तिथि 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले तीन दिनों में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में हवा की गुणवत्ता और खराब होकर बेहद खराब श्रेणी में भी पहुंच सकती है। पश्चिमी विझोभ के कारण हवा की रफ्तार में तेजी से बृहस्पतिवार को प्रदूषण के लिए जिम्मेदार कणों के इधर-उधर बिखरने की वजह से हवा की गुणवत्ता में सुधार की संभावना व्यक्त की गई है। वही फ़िलहाल राजधानी में प्रदुषण का स्तर काफी बढ़ा हुआ है. 

करतारपुर कॉरिडोर : किसानों की मांग सुन मुस्कुराकर चल दिए पीडब्ल्यूडी सचिव

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, पांच दुर्दांत आतंकियों को किया ढेर

जहरीली शराब सेवन से हुई मौतों पर बोले सीएम योगी 'दोषियों को बक्शा नहीं जायेगा'