दिल्ली और आसपास के राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
दिल्ली और आसपास के राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित इसके आसपास के क्षेत्रों में कुछ दिन से मौसम सुहाना हो गया है. 6 जुलाई को झमाझम बारिश होने के बाद से ही दिल्ली के तापमान में रोजाना गिरावट देखी जा रही है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही रूक-रूक कर हल्की वर्षा हो सकती है. 

उत्तर प्रदेश में भी मानसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने लखनऊ व आसपास के क्षेत्रों में बादलों के छाने व सोमवार को रुक-रुककर वर्षा होने संभावना जताई है. मानसून के प्रभाव से सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, 11 जुलाई तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. वायुमंडल में बढ़ी आद्रता से आगामी 24 घंटों में कहीं तेज कहीं धीमी वर्षा होने के आसार हैं.

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी-नम हवाओं से आद्रता का स्तर 100 फीसद तक पहुंच गया है. अच्छी बारिश के लिए ऐसी परिस्थिति अनुकूल हैं. सोमवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 27 डिग्री, फतेहपुर का 28 डिग्री, गोरखपुर का 28 डिग्री और वाराणसी का 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. रविवार को हुई वर्षा के कारण दोपहर बाद लखनऊ का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम, 34.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

 पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

International Bikini Day : अपने बॉडी शेप के अनुसार चुनें बिकिनी..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -